ENG | HINDI

ये 10 टोटके जो लव मैरेज में आनेवाली हर बाधा को दूर कर देंगे !

लव मैरेज के टोटके

प्यार ईश्वर का दिया हुआ एक खूबसूरत तोहफा है.

जीवन में एक बार हर किसी को प्यार के इस सुखद अहसास को महसूस करने का मौका मिलता है.

अगर आप भी किसी से दिलों जान से प्यार करते हैं और अपने प्यार को शादी के मुकाम तक पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन घर-परिवार और समाज आपकी इस राह में मुश्किलें पैदा कर रहा है, तो घबराने की ज़रूरत नहीं है.

हम आपको बताने जा रहे हैं लव मैरेज के टोटके, जो लव मैरेज की राह को आसान बनायेंगे और लव मैरेज के रास्ते में आनेवाली सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं.

love-marriage

लव मैरेज के टोटके – लव मैरेज में आनेवाली बाधा दूर करेंगे ये 10 टोटके

1 – हर हफ्ते शुक्रवार के दिन प्रेमी और प्रेमिका दोनों ही राधा-कृष्ण के मंदिर में जाकर भगवान श्रीकृष्ण से लव मैरेज के लिए प्रार्थना करें. अगर दोनों साथ नहीं जा सकते तो दोनों अकेले-अकेले भी जाकर ये प्रार्थना कर सकते हैं.

2 – श्रीकृष्ण के मंदिर में बांसुरी और पान का दान करने से भी प्रेम विवाह की राह में आनेवाली अड़चन दूर होने लगती है.

3 – हर शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें. सरसों या तिल्ली के तेल का दीपक जलाकर लव मैरेज के रास्ते में आनेवाली अड़चन को दूर करने के लिए प्रार्थना करें.

4 – प्रेम विवाह करने की इच्छा रखनेवाली युवती को अपने हाथों में हरे रंग की चुड़ियां पहननी चाहिए, जबकि युवक को गुरुवार को पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

5 – सफेद कपड़े पहनकर किसी भी धार्मिक स्थल पर लाल गुलाब और चमेली का इत्र अर्पित करना चाहिए. इसके साथ ही प्रेम विवाह में सफलता पाने के लिए सच्चे मन से प्रार्थना करनी चाहिए.

6 – प्रेम विवाह के इच्छुक युवक-युवतियों को काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, क्योंकि काला रंग शनि, राहु और केतु इन तीनों ग्रहों का प्रतिनिधित्व करता है, जो विवाह में बाधा डालते हैं. अगर आप लव मैरेज करना चाहते हैं तो काले रंग को नज़रअंदाज़ करें.

7 – अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को गुलाब का फूल उपहार में देते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि गुलाब में कांटे न हों. अगर फूल में कांटा हो तो उसे निकाल दें, ऐसा करने से आपके प्रेम विवाह के राह में आनेवाली बाधाएं दूर होती हैं.

8 – मनचाहा जीवनसाथी पाने और प्रेम विवाह के लिए कुंवारे लड़के- लड़कियों को ऐसे कमरे में सोना चाहिए, जिसमें एक से ज्यादा दरवाज़े हो.

9 – प्रेम विवाह की चाहत रखनेवाले युवक-युवतियों को अपने कमरे में गुलाबी, हल्का पीला, सफेद और चमकीला रंग करवाना चाहिए.

10 – प्रेम विवाह में आनेवाली बाधाओं को दूर करने के लिए और मनचाहा जीवनसाथी जल्द पाने के लिए आपको अपना बेड दरवाज़े के करीब लगाना चाहिए. इसके साथ ही सोते समय अपना पैर उत्तर और सिर दक्षिण दिशा की ओर रखना चाहिए.

ये है लव मैरेज के टोटके – गौरतलब है कि लव मैरेज के टोटके बेहद सरल हैं, जिन्हें आसानी के किया जा सकता है और इन उपायों को आजमाकर प्रेम विवाह की चाह रखनेवाला हर व्यक्ति अपनी राह की तमाम बाधाओं को दूर कर सकता है.

Don't Miss! random posts ..