ENG | HINDI

ये विडियो आपको अपनी माँ के लिए भावुक कर देगा !

कुतिया की ममता

इस विडियो में एक माँ की ममता देखकर आपकी आँखे नम हो जायेंगी।

माँ चाहे इंसान की हो या किसी जानवर की, अपने बच्चों के लिये वो किसी भगवान से कम नही होती। शायद माँ कुदरत का दिया हुआ सबसे हसीन तोहफा है, क्योंकि माँ के बिना हम इस दुनिया में जीवन की कल्पना भी नही कर सकते। एक माँ ही है जिसकी बदौलत हम इस दुनिया को देख पाये है।

किसी ने सच ही कहा है कि माँ की ममता का कोई अंत नहीं।

उसका प्यार सागर से भी ज्यादा गहरा और आकाश से भी ऊँचा होता है।

ये सिर्फ कहने की बातें नहीं है। माँ के प्यार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो प्यार के बदले में कुछ नहीं चाहती। उसका प्यार निःस्वार्थ होता है। माँ की ममता की सबसे खूबसूरत बात ये है कि सिर्फ इंसानों में ही नहीं बल्कि जानवरों में भी उसी तरह देखने को मिलती है।

कुछ ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक कुतिया की ममता देखकर आपकी आँखें नम हो जाएंगी।

यूट्यूब पर वायरल हॉग नाम के चैनल ने इस वीडियो को अपलोड किया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक कुतिया को मांस का एक टुकड़ा मिल जाता है। खाने का सामान पाते ही वो वहाँ से भागने लगती है। खाना देने वाला व्यक्ति कैमरा लेकर उसका पीछा करता है। 1 मिनट तक पीछा करने के बाद कुतिया अपने घर पहुँचती है और वो टुकड़ा अपने बच्चों को दे देती है। उसके बाद उसके चेहरे के भाव देखने लायक थे।

इस वीडियो को अभी तक 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसलिये आप भी इस विडियो में देखिये कुतिया की ममता क्योंकि इसको देखने के बाद आपको अपनी माँ की याद जरूर आ जायेगी।

देखिये कुतिया की ममता जो आपको अपनी माँ की ममता की याद दिलाएगी-

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..