ENG | HINDI

सपने में हनुमानजी को देखने का फल!

सपने में हनुमानजी

सपने में हनुमानजी – सपनों में भविष्य के संकेत छुपे होते हैं। खासकर जब सपने में हनुमानजी दिखें तो समझ जाएं कि भविष्य में कुछ अच्छा होने वाला है।

सपने हर कोई देखता है। किसी को नदी के सपने आते हैं तो कोई सपने में फूल देखता है। इन चीजों को सपने में देखने के कई संकेत होते हैं। कई लोग तो इन सपनों में भविष्य के संकेत खोजने लगते हैं। अब आप सोच सकते हैं कि जब इन चीजों में भविष्य के संकेत छुपे होते हैं तो फिर भगवान जी के सपने देखने से कितने फायदे होते होंगे। खासकर हनुमानजी को सपने में देखना काफी फलदायक होता है। लेकिन सपने में हनुमानजी किसी-किसी को ही दर्शन देते हैं। आज हम इस आर्टिकल में सपने में हनुमानजी के दर्शन करने के फलों के बारे में बात करेंगे।

सपने में हनुमानजी –

सपने में अलग-अलग भगवानजी को देखने के अलग-अलग संकेत होते हैं। जिनमें से हनुमानजी को देखना ज्यादा फलदायी होता है। हनुमानजी के सपनों के साथ अच्छी बात यह है कि इनके अलग-अलग रुपों के सपनों के अलग-अलग संकेत होते हैं।

सपने में हनुमानजी

दुश्मनों का नाश

अगर आप सपने में हनुमानजी के बहुत बड़े रुप को देखते हैं तो समझ जाएं कि जल्द ही आपके दुश्मनों का नाश होने वाला है। खुद हनुमानजी आकर आपकी जिंदगी में आपकी रक्षा आपके दुश्मनों से करेंगे। लेकिन हनुमान जी के बड़े रुप को देखकर सपने में कई लोग डर जाते हैं। तो आप डरिएगा मत, बल्कि उनसे अपने दोस्त की तरह बात करिएगा।

सपने में हनुमानजी

उम्र में बढ़ोतरी

सपने में हनुमान जी को सोते हुए देखने का मतलब है कि आपके जिंदगी में एक साल उम्र की और बढ़ोतरी हो गई है और अगर आपको कोई बीमारी है तो वह भी जल्द ही ठीक हो जाएगी।
अगर आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को कोई बीमारी है और वह काफी दिनों से ठीक नहीं हो रही है तो हनुमानजी से विनती करें। अगर आप सच्चे मन से उनसे प्रार्थना करेंगे तो आपको सपने में दर्शन देंगे। सपने में अगर वह सोते हुए दर्शन देते हैं तो समझ जाइए कि हनुमानजी ने आपकी विनती सुन ली है और जल्द ही आपको और आपके परिवार को उस भयंकर बीमारी से छुटकारा मिलने वाला है। इसलिए अब चिंता छोड़ दीजिए।

सपने में हनुमानजी

होने वाली है मनोकामना पूर्ति

सपने में हनुमानजी को देखने का आशय मनोकामना पूर्ति से भी माना जाता है। अगर आप अपनी जिंदगी में किसी चीज से परेशान हैं या फिर जिंदगी में मनाचही सफलता नहीं मिल रही है तो हनुमानजी का पाठ करें। अगर सपने में हनुमानजी मुस्कुराते हुए नजर आते हैं तो समझ जाइए कि आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होने वाली है। इसलिए चिंता छोड़ दें।

सपने में हनुमानजी

लेकिन आसानी से सपने में नहीं देते हैं दर्शन

लेकिन हनुमानजी सपने में आसानी से दर्शन नहीं देते हैं। इसके लिए उनको सच्चे मन से पुकारने की जरूरत होती है। लेकिन अगर आप सच में कष्ट में है और आपको अपनी समस्याओं का कोई समाधान नजर नहीं आता है सच्चे मन से हनुमानजी को पुकारें। अगर वह सपने में दर्शन दे देते हैं तो समझ जाएं कि आपकी सारी परेशानियां खत्म होने वाली हैं।