ENG | HINDI

हर रोज 50 हजार रूपये कमाता है ये भिखारी और रहता भी है आलिशान घर में !

लंदन का भिखारी

वैसे तो भीख मांगना गैरकानूनी है और कई देशों में तो इस पर बैन भी लगा हुआ है।

लेकिन फिर भी लोग बड़े मज़े से भीख मांगते हुए दुनिया के हर देश में नजर आ ही जाते है। हालाँकि भीख मांगने के पीछे लोग अपनी लाचारी और दरिद्रता दिखाते है लेकिन सबका मतलब एक ही होता है और वो है पैसा कमाना।

खैर, जब भीख माँगने की बात निकली ही है तो आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में भी बता देते है, जिसकी कमाई जानकर आपके पैरों तले जमीन ख़िशक जाएगी। जी हाँ एक तरफ जहाँ लोगों को भीख में सिर्फ इतना ही पैसा मिल पाता है कि मुश्किल से उनका पेट भर सके, लेकिन एक भिखारी ऐसा भीं है जो रोजाना हजारों रूपये कमा लेता है।

दरअसल ये लंदन का भिखारी लंदन की सड़कों पर भीख मांगकर हर रोज लगभग 50 हजार रूपये कमा लेता है।

एक तरफ लोग पूरे एक महीने मेहनत करने के बाद भी 50 हजार नहीं कमा पाते है वहीं ये लंदन का भिखारी सिर्फ एक दिन में ही इतना कमा लेता है। ये बंदा बस लंदन की सड़कों पर किसी कोने में खड़ा रहता है और लोग दया करके इसके कप में पैसा डाल देते है। शाम होते होते ये भिखारी अपने कप में 50 हजार रूपये तक इकठ्ठा कर लेता है। डैली मैल की एक खबर के मुताबिक ये लंदन का भिखारी अक्सर लंदन में वेस्ट मिड्लैंड्स के वोल्वरहैम्पटन सिटी सेंटर के बाहर भीख मांगते हुए नज़र आता है।

अगर इस भिखारी की साल भर की कमाई की बात करे तो ये लगभग 1 करोड़ 30 लाख रूपये कमा लेता है।

इतना ही नहीं इस अमीर लंदन का भिखारी आलिशान गाड़ियाँ, ब्रांडेड कपड़े और गेजेट्स का भी मालिक है। इस भिखारी के पास एक आलिशान घर भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है। लेकिन ये खुद को बेघर बताकर भीख मांगता है जिसकी वजह से लोग इसे ज्यादा पैसे दे देते है।

Don't Miss! random posts ..