ENG | HINDI

बिना शादी के शादी वाले मजे ! लिव इन रिलेशन में रहने के 5 बड़े खतरे, खतरा नंबर 1 जेल भेज सकता है आपको

लिव इन रिलेशन

लिव इन रिलेशन में कौन नहीं रहना चाहता है.

सभी सोचते हैं कि काश उनको भी बिना शादी के शादी वाले मजे मिल जाए. लेकिन लिव इन रिलेशन में रहना भी बच्चों का खेल नहीं है. लड़कियां कुछ ही दिनों में साथ रहते हुए भांप जाती है कि इस लड़के का इरादा क्या है.

लिव इन रिलेशन में रहते हुए लड़कों को कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए वरना लेने के देने भी पड़ सकते हैं.

आज आपको हम बताने वाले हैं वह 5 बातें जिनका ध्यान लड़कों को जरूर रखना चाहिए-

1.  लिव-इन-रिलेशन के समय शारीरिक संबंध

अगर आप लिव इन रिलेशन में रहते हुए अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं और कुछ समय बाद उनको छोड़ देते हैं तो आप कानून की नजर में जुर्म कर रहे हैं. इस समय अगर लड़की माँ बनती है और आप शादी नहीं करते हैं तो बच्चे की जिम्मेदारी आपको हो उठानी पड़ेगी. तो लिव-इन-रिलेशन में रहते हुए यह तो याद रखें कि आप उनको धोखा नहीं दे सकते हैं.

2.  लड़कियों की स्वतंत्रता का ध्यान रखें

लड़कियां लिव-इन में रहते हुए इस बात का ध्यान रखती हैं कि हमारा साथी क्या हमें स्वतंत्रता दे रहा है या वह अभी से उनसे हाउस वाइफ की तरह व्यवहार कर रहा है. आप अगर उन पर अत्याचार करते हैं तो वह जल्द ही आपसे दूर हो सकती हैं. आपका प्यार कहीं और शादी कर सकता है.

3.  पैसों का लेनदेन सही रखें

लिव-इन-रिलेशन में रहते हुए एक बड़ी समस्या बाद में यह आती है कि पैसों के लिए यह रिश्ता ही खत्म कर रही हैं. कौन कितना पैसा खर्च कर रहा है इसका जवाब किसी पर भी नहीं होता है. लड़के अपनी पूरी सेविंग खत्म कर देते हैं. तो अगर आप लिव-इन-रिलेशन में रह रहे हैं पैसों का ध्यान जरूर रखें.

4.  यहाँ आत्महत्या के खतरे काफी हैं

लिव-इन-रिलेशन में रह रहे कपल्स आत्महत्या कर साथी को कई बार जेल तक की यात्रा करा देते हैं. यहाँ पर रह रहे साथी का अगर आपस में ब्रेकअप होता है तो वह खुद को ठगा सा महसूस करते हैं और अवसाद के कारण आत्महत्या कर लेते हैं. तो लिव-इन-रिलेशन  में रहते हुए साथी को ऐसा करने पर मजबूर ना करें.

5.  साथी का बराबर हाथ बटायें

लिव-इन-रिलेशन में लड़के अपने साथी के साथ पत्नियों जैसा व्यव्हार करते हुए हर काम उन्हीं से कराते हैं. खाने से लेकर सफाई तक हर काम वही करती हैं. इस बात का लड़कों को ध्यान रखना चाहिए कि आपको साथी का बराबर हाथ बटाना है.

तो अब अगर आप लिव-इन-रिलेशन में रह रहे हैं या रहना चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें.

निश्चित रूप से यह बातें आपके लिए मददगार साबित होंगी.

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..