ENG | HINDI

दुनिया की इस पहली पोर्न स्टार की कहानी इतनी भयानक है कि आपकी रूह कांप उठेगी !

लिंडा लवलेस

दुनिया में पोर्न फिल्मों का कारोबार बहुत बड़ा है और हर साल इन फिल्मों से करोड़ों-अरबों रूपये कमाए जाते है।

लेकिन क्या आप जानते है पोर्न फिल्मों की शुरुआत कैसे और कब हुई?

आज हम आपको उस एक्ट्रेस की कहानी बताने जा रहे है जिसको पोर्न फिल्मों की शुरुआत का श्रेय जाता है। हालाँकि ये फिल्में उनकी मर्जी से नहीं की गई थी बल्कि उनके सर पर बंदूक रख कर ये पोर्न फिल्मे शूट हुई थी।

आइये जानते है इस पहली पोर्नस्टार की दर्दनाक कहानी –

दुनिया की पहली पोर्न स्टार का नाम लिंडा सुजन बोरमैंन यानि लिंडा लवलेस था। लिंडा को अगर दुनिया की सबसे दुर्भाग्यपूर्ण एक्ट्रेस भी कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। बात 1972 की है जब एक पोर्न फिल्म आई थी इसका नाम ‘डीप थ्रोट’ था। इस फिल्म में एक नई लड़की थी ऊँची-लम्बी सी, जिसकी भूरी जुल्फे और बड़ी-बड़ी आँखे थी।

ये फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई। न्यूयोर्क में ये फिल्म इतनी चली की उस ज़माने की ‘पुसी कैट थिएटर’ चेन में दिन में इसके 10-10 शो चलाये गये।

लिंडा लवलेस

ऐसा दावा किया जाता है कि इस फिल्म ने 600 मिलियन डॉलर कमाए थे जो आज के समय में 4 हजार करोड़ रूपये होते है। मगर इस फिल्म की एक्ट्रेस लिंडा लवलेस को इस फिल्म से कुल 1250 डॉलर यानि आज की तारीख में सिर्फ 70 हजार रूपये मिले थे। उन पैसों को भी उसके पति ने रख लिया था। लेकिन ये कहानी इतनी सी नहीं नहीं है बल्कि असली कहानी तो इस फिल्म के बनने से पहले की है। जिसमें एक औरत का इस कदर शोषण किया गया था कि सुनकर आपकी रूह ही कांप जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लिंडा लवलेस के पति चक ने उसको वैश्यावृत्ति करने के लिए कहा। जब लिंडा सुजन बोरमैंन नही मानी तो उसे मजबूर किया गया। इस बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हुआ तो लिंडा घर छोड़ कर कर जाने लगी। ये बात चक को नागवार गुजरी उसने 5 लोगो से लिंडा का गैंगरेप करवा दिया। सिर्फ इतना ही नहीं अप्राकृतिक सेक्स, कुत्तों के साथ सेक्स और तमाम तरह की क्रूरता की गई। म्यूजिकल चेयर खेला गया जिसमें बीच में लिंडा को लिटा दिया गया इस दौरान कई लोग लिंडा के साथ सेक्स करते लिंडा के खुद के शब्दों में कहा जाए तो उसको किसी प्लास्टिक की गुड़ियाँ की तरह उठा कर फेंका गया।

शरीर के किसी भी अंग को किसी भी तरह से इस्तेमाल कर दिया जाता लगातार शारीरिक यातनाएं दी गई।

ये सब तब तक चलता रहा जब तक की लिंडा लवलेस ने चक की हर बात को मानने की हामी नहीं भर दी। इसके बाद भी चक की क्रूरता खत्म नहीं हुई लिंडा बाथरूम भी जाती तो चक नज़र रखता। फोन पर बात भी करती तो उसके सिर पर बंदूक रखी होती थी। इसी बीच फिल्म ‘डीप थ्रोट’ की शूटिंग शुरू हुई इस फिल्म में डीप थ्रोटिंग के जिन दृश्यों पर न्यूयॉर्क टाइम्स के समीक्षक सिनेमाई बातें लिख रहे थे उनको करवाने के लिए लिंडा सुजन बोरमैंन पर मैग्नम राइफल तनी रहती थी।

बाद में लिंडा ने अपने पहले पति चक से तलाक ले लिया और उसने दूसरी शादी कर ली। जिससे वो माँ भी बनी लेकिन एक बार लिंडा का भयानक एक्सीडेंट हो गया जिससे वो गंभीर रूप से बीमार पड़ गई। उसकी इस हालत के कारण उसके दूसरे पति ने उसको तलाक दे दिया जिसके बाद में बीमारियों के चलते 2002 में लिंडा की मौत हो गई।

और इस तरह लिंडा लवलेस को इस दर्दनाक जिंदगी से छुटकारा मिल गया।

लिंडा लवलेस की ये दर्दनाक कहानी सुनकर ही हमारी रूह कांप गई तो सोचो लिंडा ने इस लाइफ को कैसे जिया होगा। लिंडा की इस दर्द भरी दास्तान पर 2011 में एक फिल्म भी बन चुकी है जिसका नाम लवलेस था। अपने साथ हुए इस दर्दनाक शोषण के बाद लिंडा की एक ही ईच्छा थी की उनके बाद कोई दूसरी लड़की इस तरह की जिंदगी ना जिए।