ENG | HINDI

अधिकतर लडकियाँ इस प्रोफेशन से जुड़े लड़को को बनाना चाहती है लाइफ पार्टनर

लाइफ पार्टनर प्रोफेशन

लाइफ पार्टनर प्रोफेशन – किसी लड़का या लड़की के बीच आकर्षण होना स्वाभाविक बात है जो आपसी समझ के बाद एक रिलेशन में आगे बढ़ सकता है। मगर यह रिलेशन अक्सर उस मोड़ पर थम जाता है जब लड़का, लड़की में एक पत्नी के रूप में अक्सर वे बातें खोजता है।

आमतौर पर लड़का, लड़की में हाउसवाइफ के गुण ही खोजता है मसलन वह लड़के के परिवार को संभाल सकें, मगर कई उच्च स्तर के लड़के वर्किंग वूमन के साथ घर को संभालने में दक्ष महिला को योग्य मानते हैं।

फिलहाल, यह किसी लड़का का लड़की में खोजने वाले गुण की बात हुयी, मगर बात करें लड़की के चुनाव की तो उसको समझने में नीचे लिखें बिन्दुओं को ध्यान से पढ़े।

लाइफ पार्टनर प्रोफेशन –

1 – इंजीनियर्स

अधिकतर लड़कियां, जीवनसाथी के रूप में इंजीनियर्स लड़के पसंद करती हैं। क्योंकि उनके पास बेहतर जॉब होती है और वह देखने में भी कूल लगते हैं।

2 – लेखक 

लड़कियों को वे लड़के बहुत आकर्षित करते हैं जो लेखन के क्षेत्र से जुड़े होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे लड़के बहुत संवेदनशील और सौम्य होते हैं।

3 – आर्मी

यूनिफॉर्म में लड़को को अधिकतर लड़कियां पसंद करती है। क्योंकि वह अलग लगते ही हैं साथ-ही-साथ लड़कियों को दुसरों से अलग लगने का अवसर मिल जाता है। इसलिए ऐसे लड़के, लड़कियों की लिस्ट में बने रहते हैं।

4 – बिजनेसमैन

अधिकतर लड़कियां वे लड़के पसंद करती है जो उनपर खुल्ला खर्च करें, इसलिए लड़कियां बिजनेसमैन लड़कों को पसंद करती है। जो उनके लिए क्रेडिट कार्ड का काम करें।

5 – डॉक्टर

जो लड़के गुड लुक के साथ दिमागदार या लॉजिकल हो वे लड़कियों को बहुत पसंद होते हैं। इसलिए अधिकतर लड़कियां डॉक्टर पेशे के लड़को को पसंद करती हैं।

6 – फोटोग्राफर्स

लड़कियों को अपनी फोटो खिंचवाना बहुत पसंद होता है इसलिए उन्हें, ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो फोटोग्राफर्स के क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। और लड़कियों की सूची में ऐसे लड़के टॉप पर होते हैं।

7 – सरकारी 

मगर इन प्रोफेशन के अलावा अधिकांश लड़कियां उन लड़कों को पसंद करती हैं जिसकी सरकारी हो। क्योंकि सरकारी जॉब आराम की नौकरी है। इसमें घर पर भी ध्यान दिया जाता है ।

इन लाइफ पार्टनर प्रोफेशन लडकियाँ ज्यादातर ढूंढती है – जाना आपने लड़कियों की पसंद के बारे में कि लड़कियां किस प्रोफेशन के लड़कों को लाइफ पार्टनर बनाना पसंद करती है।