ENG | HINDI

आपके सुपरस्टार की इस तरह की लाइफ देखकर आप कभी भी सुपरस्टार बनना पसंद नहीं करेंगे !

सुपरस्टार

सुपरस्टार !

आपकी तरह – मेरी तरह – ईश्वर का बनाया हुआ एक ऐसा इन्सान, जिसके आगे पीछे चौबीसों घंटे फैन्स की भरमार होती है, जिसे सिर्फ एक बार देखने के लिए, सिर्फ एक बार छूने के लिए लोग तरसते है, वो होता है.. सुपरस्टार !

अब जब सुपरस्टार इस दुनिया में बेहद स्पेशल है, तो भला कौन सुपरस्टार नहीं बनना चाहता.

एक सुपरस्टार की ज़िन्दगी जीने की चाह रखने वालो, हम आपको बताना चाहते है कि एक सुपरस्टार की ज़िन्दगी कितनी बद से बद्तर होती है.

चेहरे पर झूटी हंसी, आँखों में बनावटी शरारत लेकिन दिल में सिर्फ गम होता है, कुछ ऐसी ज़िन्दगी जीने को मजबूर है, आपके सुपरस्टार ! 

आइए आपको बताते है कि कैसी ज़िन्दगी जीते है आपके सुपरस्टार   

1 – पसंदीदा खाना नहीं खा सकता

फैंस को स्लीम और सिक्स पेक्स जैसी बॉडी ही पसंद है, जो कि स्टारडम के लिए ज़रूरी भी है. इसलिए स्टारों को डाईट खाना ही खाना पड़ता है. सुपरस्टार की दौड़ में बने रहने के लिए सुपरस्टारों को पसंदीदा खाना कभी नहीं मिलता.

महीनो गुज़र जाते है लेकिन स्टार पेट भर कभी खाना नहीं खा पाते. पेट का सुख भी जिसे नसीब नहीं होता, वो कैसा सुपरस्टार !

Akshay

 

2 – खुलेआम घूम-फिर नहीं सकते

सुपरस्टार शूटिंग के लिए देश-विदेश घूमते है लेकिन खुलेआम नहीं घूम सकते. उन पर बंदिश होती है, चुकिं वे एक सुपरस्टार है इसलिए हमेशा उन्हें जान खतरा होता है. भूले भटके कभी घुमने का सोचा भी तो उनके फैंस की भीड़ जी का जंजाल बन जाती है.

वे सिर्फ हॉटेल से शूटिंग और शूटिंग से हॉटेल जाने भर के ही होते है.

उनकी तुलना में आप जब चाहे जहां चाहे आ जा सकते है.

amitabh

 

3 – व्यायाम करते करते हालत खराब हो जाती है सुपरस्टारो की

आप दिनभर में कितना और कितनी बार व्यायाम करेंगे! एक घंटे या दो घंटे! आपको पता है कि आपके सुपरस्टार दिनभर शूटिंग करते है, और फिर अपने सोने के समय में से समय निकालकर व्यायाम करते है.

यकीन मानिए व्यायाम करते समय उनके जिस्म से पसीना नहीं बल्कि खून निकलता है.

एक तो पेटभर खा नहीं सकते, जी भर सो नहीं सकते, दिनभर शूटिंग से थक जाते है, और फिर व्यायाम… उफ्फ ! ये कैसी ज़िन्दगी जी रहे है ये स्टार !

Shahrukh

 

4 . बिना मेकअप डेंजर लगते है 

बड़ी स्क्रीन पर बड़े-बड़े खुबसूरत चेहरे देख हम सीटियाँ मारते है लेकिन जब आप अपने सुपरस्टार को बिना मेकअप कभी देखंगे तो यकीनन आप उनसे नफरत करने लगेंगे.

चेहरे पर मेकअप पोतते-पुतवाते स्टारों के चेहरे का सत्यानाश हो जाता है. 35 साल की उम्र में ही वे बूढ़े नजर आने लगते है और फिर एक वक्त ऐसा भी आता है, जब मेकअप भी उन्हें सुन्दर नही दिखा पाता.

Rajani Kant

 

5 – बिना दवाइयों के नहीं चल सकते

मौक़ा मिले तो कभी अपने सुपरस्टार का बैग खोलकर देखिएगा. आपको बैग में दर्जनों दवाइयां मिलेंगी. दरअसल काम करते-करते वे इतना थक जाते है कि बिना दवाई खाए खड़े भी नहीं हो सकते.

कभी फिल्म की कहानी के अनुसार बॉडी को शेप देने के लिए उन्हें दवाइयां खानी पड़ती है तो कभी शरीर के किसी अंग को सुंदर दिखाने के लिए उन्हें दवाइयां खानी पड़ती है.

कभी मानसिक तनाव की दवाई तो कभी नींद आने की दवाई. दवाई की कडवाहट से उनकी बोली भी कडवी हो जाती है, लेकिन क्या करें एक्टर है ना हर समय चेहरे पर हंसी दिखाने की एक्टिंग तो करनी ही होगी.

anushka

 

6 – ज्यादातर सुपरस्टारों की मृत्यु हार्टअटेक आने से ही हुई है

सीन की ज़रूरत अनुसार अभिनेताओं को एक्टिंग करनी पड़ती है. उन्हें कभी चिल्लाना पड़ता है, तो कभी रोना पड़ता है. वे कभी हँसते है तो कभी दौड़ते-भागते है. ऐसे में इन सभी चीजो का बुरा असर डायरेक्ट दिल पर पड़ता है और उन्हें हार्टअटेक आने के ज्यादा चांसेस होते है.

Dev Anand

 

7 – बिना देखे ही बच्चे बड़े हो जाते है

आपको पता है.. आपके सुपरस्टार महीनो अपने परिवार से मिल नहीं पाते. वे अपने बच्चो का बचपना तक नहीं जी पाते. अपने परिवार के साथ घूमना तो दूर, साथ खाना भी नहीं खा पाते.

शायद यही वजह भी है कि उनके बच्चो को अच्छी परवरिश नहीं मिल पाती और बच्चे गलत राह की ओर भटक जाते है.

sahkti kapoor

 

8 – ज़िन्दगी भर बदनामी झेलनी पड़ती है

साफ सुथरी छवि होने के बावजूद सुपरस्टारों को हर समय बदनामी झेलनी पड़ती है. इस बदनामी के चलते कई स्टारों का परिवार बिखर भी गया है. कभी उस सेलिब्रेटी के साथ नाम जुड़ जाता है तो कभी किसी और…

कई बार तो जानबूझकर भी सुर्खियों में आने के लिए सुपरस्टार अश्लील हरकते करते है क्योकि उन्हें स्टार जो बने रहना है.

Hritik

 

हमारी नज़र में सुपरस्टार वो है, जिसने अपने परिवार की खुशियों का पूरा ध्यान रखा है. नाम के साथ-साथ इज्जत भी कमाई है और जो अपनी ज़िन्दगी से पुरी तरह संतुष्ठ होकर उसे जी भरकर जी रहा है.

अगर आप ऐसा कर रहे है तो हमारी नज़र में… आप सुपरस्टार है !

Article Categories:
बॉलीवुड