ENG | HINDI

मॉडर्न मुंडियों पर ऐसे कॉम्प्लिमेंट करते हैं काम, ट्राई कीजिएगा

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट

आजकल की लड़कियां बड़ी ही मॉडर्न होती जा रही हैं। ये बिल्कुल परम सत्य ही है कि लड़कियां ‘मॉडर्न’ हो रही हैं। इसके साथ ही हमारे आस-पास मिलने वाले आशिकों को यह भी समझ में आ चुका है कि किसी मॉडर्न, इंडिपेंडेंट बंदी को पटाना कितना मुश्किल काम है।  इसलिए किसी मॉडर्न मुंडी को पटाने के लिए आपको कुछ मॉडर्न कॉम्पलिमेंट देने पड़ेंगे।

बंदी कितनी ही मॉडर्न क्यों न हो, आप उसकी तारीफ करेंगे तो वो इम्प्रेस हो ही जाएगी। मगर यदि आप किसी मॉडर्न लड़की से कहेंगे कि ‘तुम किसी नाजुक-सी कली की तरह हो’ तो उसे यह तारीफ कम, अपना अपमान ज्यादा लग सकता है। तो फिर किस तरह दे सकते हैं आप इन मॉडर्न लड़कियों को कॉम्प्लिमेंट्स, आइए पता करते हैं। 

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #1 – तुम्हारा दिल बहुत खूबसूरत है। 

 

आज का दौर ‘इनर ब्यूटी’ का दौर है। चेहरे की तारीफ सुनकर अब किसी को इतनी खुशी नहीं होती, जितनी ‘इनर ब्यूटी’ की तारीफ सुनकर होती है। अगर आप उनके मन की तारीफ करेंगे तो उन्हें भी लगेगा कि आप उन्हें बेहतर तरीके से जानते हैं।

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #2 – तुम मुझे हमेशा नई प्रेरणा से भर देती हो। 

 

ये तो हमेशा से ही कहा जाता रहा है कि एक सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है। एक दौर तक महिलाएं चुपचाप ही यह काम करती थीं। मगर आज के जमाने में अगर आप अपनी महबूबा के सामने यह बात जाहिर करेंगे तो वो आपकी और भी इज्जत करने लगेगी।

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #3 – तुम हर ड्रेस में कमाल लगती हो। 

 

लड़कियां भले ही ट्रेडिशनल अवतार में ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। मगर मॉडर्न मुंडियां तो हर आउटफिट में परफेक्ट लगना चाहती हैं। इसलिए आपको उनके वेस्टर्न अवतार की तारीफ करना भी सीख लेना चाहिए।

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #4 – तुम्हारा जज्बा कमाल है। 

 

बेशक मॉडर्न लड़कियां भी मोहब्बत और रिश्तों को अहमियत देती हैं। मगर उनके लिए उनके सपने भी बहुत खास होते हैं। उनकी आँखों में पले सपनों को अगर कोई पढ़ ले और उनका साथ दे तो फिर बात ही बन जानी है।

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #5 – मुझे तुम पर फ़ख्र है। 

 

मुझे पूरा भरोसा है कि अधिकतर मॉडर्न लड़कियों के लिए ‘I am proud of you’ की अहमियत ‘I love you’ से कम नहीं होगी। हां, ज्यादा जरूर हो सकती है। आज हर लड़की अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहती है और वो कदम-कदम पर खुद को साबित करने की कोशिश करती है। ऐसे में आपका यह कॉम्प्लिमेंट तुरुप के इक्के के समान ही है।

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #6 – परफेक्ट नहीं हो, मगर जैसी भी हो कमाल हो। 

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट

वो बहुत अच्छी तरह जानती है कि वो परफेक्ट नहीं है और वो चाहती है कि आप उनके ‘इम्पर्फेक्शन’ को अपनाएं। वो ऐश्वर्या राय नहीं है और न ही उसे ऐश्वर्या बनने की जरूरत है। उनका ‘पूजा’ या ‘टीना’ होना ही उनकी खासियत है।

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट #7 – तुम मुझे हमेशा रोमांचित कर देती हो। 

 

मॉडर्न कॉम्पलिमेंट

मॉडर्न मुंडी सिर्फ आपसे उम्मीदें नहीं रखेगी। वो खुद आपके लिए बहुत कुछ करेंगी और कई मौकों पर आपको चौंकाएंगी। आपको हर थोड़े समय में उनमें कुछ नया देखने को मिलेगा। अब आपको विचार करना है कि उनकी इस अदा की तारीफें आप कैसे करते हैं।

अब तक तो सारे आशिक समझ ही गए होंगे कि मैं क्या कहना चाह रही थी। तो बस फिर क्या, थोड़ा अपग्रेड हो जाइए और बांधिए अपनी मैडम की ‘तारीफों के पुल’।

Don't Miss! random posts ..