ENG | HINDI

जानिए बिल्ली के मरने पर क्यों है परेशान ये पाकिस्तानी डॅाक्टर !

बिल्ली के मरने से

इलाज के दौरन इंसानों की मौतों पर तो डॅाक्टरों को परेशान होने की बात तो सभी ने सुनी होगी लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि जानवर के मरने पर डॅाक्टर की रातों की नींद हराम हो जाए.

नहीं सुना तो हम आपको बताते हैं कि एक ऐसे ही डॅाक्टर की कहानी जो इलाज के दौरान एक बिल्ली के मरने से आजकल इतने परेशान है कि उन्हें कुछ सूझ ही नहीं रहा है.

दरअसल, हुआ यूं कि पाकिस्तान के पशु चिकित्सक डॉ फैसल खान पर वहीं की एक महिला संडस हूरैन ने आरोप लगाया है कि बिल्ली की मौत का इल्जाम लगाया है. पेशे से वकील संडस हूरैन ने बताया कि वह अपनी बिल्ली की सामान्य जांच के लिए पशु चिकित्सक डॉ फैसल खान के पास ले गई थीं. पाकिस्तानी अखबार डॅान के मुताबिक डॉ फैसल ने संडस हूरैन की बिल्ली हालत देखकर उसे अपने अस्पताल में भर्ती कर लिया और महिला को घर वापस जाने को कह दिया. वह महिला उस वक्त अपनी बिल्ली को  अस्पताल में छोड़कर अपने घर चली गई. लेकिन उसी शाम जब वह अपनी बिल्ली का हालचाल लेने गई तो डॅाक्टर ने उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी.

महिला का आरोप है कि डॅाक्टर की सलाह पर वह अपनी बिल्ली को अस्पताल से लेकर घर आ गई. लेकिन बिल्ली तब भी बीमार लग रही थी. जिस कारण वह दोबारा अपनी बिल्ली को लेकर तुरंत ही एक अन्य डॉक्टर डॉ राणा के क्लीनिक पर लेकर गई जहां उसकी मौत हो गई.

महिला का आरोप है कि डॉ राणा ने उसे बताया कि उनकी बिल्ली को कम तापमान पर रखा गया, जो बिल्लियों के सही नहीं होता है.

इसी कारण से उनकी बिल्ली मर गई.

पेशे से वकील महिला ने बिल्ली का पोस्टमॉर्टम कराया और बिल्ली के मरने से डॅा फैसल के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर बिल्ली की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट स्थानीय कोर्ट में जमा कर वाद दायर कर दिया है.

रिपोर्ट में बिल्ली की मौत का कारण अत्यधिक ठंड, पानी की कमी और भूख बताई गई है.

संडस हूरैन ने अपनी बिल्ली के मरने से एक पशु चिकित्सक पर 2.5 करोड़ के हर्जाने का मुकदमा दायर किया है. महिला का आरोप है कि पशु चिकित्सक की लापरवाही के कारण उसकी दो महीने कि बिल्ली मर गई.

इसी को आधार बनाकर बिल्ली की मालकिन हूरैन ने डॉ फैसल और उनके एक और कर्मचारी को इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया है. हूरैन ने फैसल से 2.5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का हर्जाना मांगा है. हूरैन ने साथ ही सभी आरोपियों को जेल भेजने की भी मांग की है. हूरैन ने अपनी अपील में सभी पशु चिकित्सालय में पशुओं के साथ होने वाले व्यवहार को देखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी मांग की है.

वहीं कोर्ट ने भी आरोपियों से जल्द अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

इस तरह बिल्ली के मरने से डॅाक्टर और उनके पूरे स्टाफ की नींद उड़ी हुई है.

Don't Miss! random posts ..