ENG | HINDI

लाल किताब के ये आसान टोटके ज़िंदगी के सारे दुखों को ख़त्म कर सकते है !

लाल किताब के टोटके

व्यक्ति के जीवन में दुःख उसके कर्मों के साथ-साथ, कई बार आसपास के वातावरण से भी आ जाते हैं.

कर्मों का दुःख तो कर्मों को सही करके दूर किया जा सकता है लेकिन वहीं वातावरण के दुःख को आप आसानी से दूर नहीं कर सकते हैं.

तो आज हम आपको लाल किताब के टोटके बताने वाले हैं जो बड़ी ही आसानी से आपके हर तरह के दुःख दूर कर सकते हैं. तो बिना देर किये आपको इनका लाभ आपको उठाना चाहिए-

लाल किताब के टोटके –

  1. शनिवार का दिन सबसे बुरा होता है

अधिकतर लोगों के लिए शनिवार का ही दिन बुरा होता है या फिर शनिवार से आपके बुरे समय की शुरुआत होती है. आप अपने दुःख को दूर करने के लिए शनिवार के दिन किसी सिद्ध हनुमान मंदिर में जायें और वहां धी का दिया जलाकर कम से कम 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके साथ-साथ हनुमान जी के कंधे से सिंदूर लेकर तिलक कर लें. आपके सभी तरह के दुःख ऐसा करने से दूर होने लगेंगे.

लाल किताब के टोटके

  1. लाल किताब कहती है दुःख में यह करें

लाल किताब बताती है कि जब इंसान के ऊपर किसी का साया होता है या फिर वह नजर दोष से पीड़ित हो या व्यक्ति के जीवन में बार-बार दुःख आ रहा है तो उस आदमी को शराब और मांस से एक दम दूर हो जाना चाहिए. शराब और मांस का उपभोग उसके पास नकारात्मक शक्तियों को लाता है. यह भी आसान से टोटका है कि बुरे समय में सभी बुरी चीजें छोड़कर ईश्वर का ध्यान करने से जल्दी लाभ मिलता है.

लाल किताब के टोटके

  1. आपके काम नहीं बनते हैं तो

यदि आपके काम नहीं बनते हैं तो आप आसान सा एक काम कीजिये कि हर रोज एक लाल फूल मंदिर से उठायें और अपने साथ रखकर घर से बाहर किसी भी काम पर जाया करें. बाद में फूलों को कहीं फेकें नहीं बल्कि सभी को कुछ दिन बाद नदी में प्रवाहित करें.

लाल किताब के टोटके

  1. महिलाओं और लड़की को खास ध्यान रखना चाहिए

महिलाओं और लड़कियों के लिए लाल किताब में लिखा है कि वह पीरियड्स के दिनों में किसी के घर ना जाएँ. साथ ही साथ इनको खुशबूदार पेड़ों से दूर रहना चाहिए. इन दिनों में लोगों की बुरी शक्तियां तुरंत पिरीयड वाली लड़कियों या महिलाओं पर हमला करती हैं.

लाल किताब के टोटके

  1. घर में दुःख रहता है तो

आपके घर में किसी भी सदस्य को अगर पीड़ा है या फिर आपके घर में सदा कलेश रहती है तो आप एक काम कीजिये कि एक नारियल पहले भगवान गणेश के चरणों में अर्पित करें और अपनी सारी समस्या को नारियल हाथ में लेकर गणेश भगवान को बता दें. बात में इस नारियल को अपने घर के मुख्य द्वार पर लाल कपडे के साथ बाँध दे. आपके दुःख खत्म होने शुरू हो जायेंगे.

लाल किताब के टोटके

ये है लाल किताब के टोटके – इस तरह से यह 5 आसान से उपाय हैं जो हर व्यक्ति के किसी भी तरह के दुःख खत्म कर देते हैं. यह लाल किताब के टोटके इतने आसान हैं कि इनको बच्चा-बच्चा भी कर सकता है.

तो इन लाल किताब के टोटके का लाभ आप भी जल्द से जल्द उठायें.

Don't Miss! random posts ..