ENG | HINDI

इस लेडी हल्क की तस्वीरें देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे आपके !

लेडी हल्क
दोस्तों, ऑन स्क्रीन हल्क के बारे में तो आप सभी जानते होंगे. लेकिन रियल लाइफ की हल्क को आप नहीं जानते होंगे.
वो भी कोई पुरुष नहीं, बल्कि लेडी हल्क जिनके बॉडी को देख अच्छे-अच्छे चक्कर खाकर गिर जाएं. जी हां दोस्तों, 14 साल की उम्र से हीं इस लड़की ने अपने बॉडी को बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत की. और आज लेडी हल्क के नाम से जानी जाने लगी है.
लेडी हल्क के नाम से मशहूर ये लड़की रूस की रहने वाली है. बॉडी बिल्डिंग का जुनून इनके सर चढ़कर बोलता है. इन्हें देख कर कोई लड़का इनके करीब तक भटकने की हिम्मत नहीं कर सकता.
लेडी हल्क
आमतौर पर पुरुषों को बॉडी बिल्डिंग का शौक ज्यादा रहता है. अपनी बॉडी को बनाने के लिए पुरुष कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. लेकिन जब बात महिलाओं की आती है तो उनकी दिलचस्पी बॉडी बिल्डिंग में कम हींं देखी जाती है. वैसे तो महिलाएं भी अपने आप को आकर्षक और खूबसूरत बनाए रखने के लिए जिम का सहारा लेती हैं. लेकिन रूस की रहने वाली ये लड़की अपनी बॉडी बिल्डिंग को लेकर इतनी ज्यादा सजग है, कि जैसे उनके सर भूत सवार हो गया हो.
इनकी बॉडी को देखकर आप खुद हीं समझ सकते हैं, कि इनके आस-पास फटकने से लड़के कैसे ना डरे. किसी को भी बहुत ही आसानी से झटके में पटक सकती है.
लेडी हल्क
14 साल की उम्र से ही बॉडी बिल्डिंग की शुरुआत कर दी थी.
रूस की रहने वाली बॉडी बिल्डर लड़की का नाम है नतालिया कुजेनसोवा. अपनी 14 साल की उम्र तक नतालिया बहुत दुबली-पतली थी. अपने वजन को बढ़ाने की खातिर हीं नतालिया ने वेट लिफ्टिंग करने की शुरुआत की. लेकिन धीरे-धीरे उनके दुबले-पतले शरीर ने आज ऐसा आकार ले लिया कि लोग उन्हें लेडी हल्क के नाम से पुकारने लगे. अभी नतालिया 26 साल की है. और अपने करियर को बनाने पर उनका पूरा ध्यान रहता है. कई इवेंट्स में उन्होंने पार्टिसिपेट किया है. और कई अवार्ड प्राप्त किए हैं.
लेडी हल्क
एक बार ले चुकी थीं रिटायरमेंट
बीच में नतालिया ने वेटलिफ्टिंग से रिटायरमेंट लेने का मन बनाया और रिटायरमेंट ले भी लिया. उसके बाद अपने परिवार के साथ पूरा समय रहने लगी. लेकिन फिर नतालिया ने वापसी की और अब काफी गंभीरता से इसे करने में लगी है. वो खुद तो कंपटीशन की तैयारी करती हीं है. साथ हीं कई युवाओं को ट्रेनिंग भी देती है.
नतालिया सोशल मीडिया पर पूरा एक्टिव रहती हैं. नतालिया के इंस्टाग्राम पर 2 लाख से भी अधिक फॉलोअर्स बने हुए हैं. नतालिया के चाहने वाले अनेकों हैं. साथ हीं उनके आलोचक भी बहुत हैं. लेकिन इन सब से बेफिक्र नतालिया अपने करियर के प्रति पूरी तरह समर्पित है.