ENG | HINDI

गॉसिप : इन मुद्दों पर चटकारे लेकर बात करती हैं महिलाएं, आप भी जानें ये सीक्रेट

गॉसिप

गॉसिप – जब भी गॉसिपिंग की बात चलती है तो किसी के भी दिमाग में सबसे पहले महिलाओं का ख्याल आता है, इसी प्रकार जब भी दो महिलाएं आपस में बातें करती हुई नज़र आती हैं तो लोग अक्सर ही उसे गॉसिपिंग की संज्ञा दे देते हैं।

मैं ये नहीं कह रही कि महिलाएं गॉसिपिंग नहीं करती, लेकिन आज के वक्त में पुरूष भी इस मामले में पीछे नहीं है।

खैर, यहां आज मैं महिलाओं की गॉसिपिंग के बारे में ही बात करने जा रही हूं, और आपको बताउंगी उन मुद्दों के बारे में जिन पर महिलाओं को गॉसिपिंग करना बेहद पसंद होता है। वैसे गॉसिपिंग को गलत अर्थों में लेने की ज़रूरत नहीं है, क्योकि हैल्दी गॉसिपिंग सेहत के लिए भी अच्छी होती है और ये बात रिसर्च में भी साबित हो चुकी है।

जी हां, चटपटी बातें सुनने या गॉसिप करने से न केवल हमारा मनोरंजन होता है, वक्त कटता है बल्कि इससे हमारी सेहत भी अच्छी रहती है। इससे हमारे माइंड में पामाइन (फीलगुड हार्मोन) का स्तर बढ़ जाता है और इसलिए हमे खुशी मिलती है। इसके अलावा ये बात भी सच है कि जिन लोगों के साथ आप गॉसिपिंग करते हैं उनसे आपका संबध भी मज़बूत होता है।

अब चलिए, बिना देर किए आपको ये भी बता देते हैं कि वो कौन से मुद्दे हैं जिन पर बात करना महिलाओं को बेहद पसंद है।

गॉसिप #1 – वो इतनी खूबसूरत कैसे लग रही है!

ये बात तो हम सभी जानते और मानते हैं कि खूबसूरत लगना महिलाओं को बहुत पसंद होता है। इसलिए जब उनके आस-पास और कोई लड़की बनती-संवरती है तो उसके बारे में गॉसिप करना उन्हें बेहद भाता है। उसने मेकअप किया है या नहीं, कम किया है या ज्यादा और मेकअप के अलावा तो उसे कुछ आता ही नहीं, ऐसी बातें डिस्कस करना लड़कियों को पसंद होता है।

गॉसिप #2 – मिसेज कपूर ने तो पिछली पार्टी में भी यही पहना था!

किसी दूसरी महिला की साड़ी हो या फिर गाउन, महिलाओं की पैनी नज़र इस पर बनी रहती है। किसने किसकी पार्टी में क्या पहना, कब आउटफिट रिपीट किया, ये सब महिलाओं को याद रहता है। और इस बारे में अपनी सहेलियों के साथ गॉसिप करना भी उन्हें पसंद होता है।

गॉसिप #3 – दूसरी महिलाओं की फिगर पर चर्चा भी होती है पसंद

वो मोटी हो रही है और वो अपनी फिगर फ्लॉन्ट कर रही है, ये सब बातें करना भी महिलाओं को बहुत पसंद होता है।

गॉसिप #4 – उसकी बहू को तो कुछ आता ही नहीं है!

किसके घर में क्या चल रहा है, किसकी बहू कैसी है और किसकी बेटी का किसके साथ अफेयर चल रहा है। ये सब डिस्कस करने के बाद कहना, “छोड़ों, हमे क्या करना!” डोंट माइंड, पर ये भी महिलाओं को बहुत भाता है।

गॉसिप #5 – पति भी होते हैं चर्चा का विषय

उसका पति कितना कमाता है तो उसके पति ने उसे कब, क्या गिफ्ट दिया। इस सब के बारे में भी गॉसिप करने में महिलाओं की खासी रुचि होती है।

तो ये थे वो टॉपिक, जिनके बारे में गॉसिप करना महिलाओं को बहुत पसंद होता है। दरअसल ये बातें अपने दोस्तों के साथ शेयर कर न केवल महिलाओं में नई ऊर्जा आती है, बल्कि वो अपनी परेशानियों को भूलकर हल्का भी महसूस करने लगती हैं।

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..