ENG | HINDI

आखिर क्यों कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन को 32 रूपये भेजे!

कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन

कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन – अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को 32 रूपये भेजने की बात कही है।

अब इसके पीछे क्या वजह है वह हम आपको बता देते है। दरअसल कुमार विश्वास ने पिछले दिनों महानायक अमिताभ बच्चन के दिवंगत पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था, जिसकी वजह से अमिताभ ने कुमार विश्वास को क़ानूनी नोटिस भेजा।

अमिताभ ने इस नोटिस में कुमार विश्वास से इस कविता के जरिये होने वाली कमाई का ब्यौरा माँगा था।

बच्चन ने कहा कि यह वीडियो जिसमें विश्वास कविता का पाठ करते हुए दिख रहे है वह कॉपीराइट का उल्लंघन है और इसे 24 घंटे के भीतर वीडियो शेयरिंग साईट यूट्यूब से हटा दिया जाना चाहिए।

वहीं इस बारे में कुमार विश्वास का कहना है कि उन्हें नोटिस मिला है जिसमें वीडियो हटाने और इससे हुई कमाई का ब्यौरा देने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि वीडियो हटा दिया जाएगा, बाद में कुमार ने ट्विट करते हुए कहा कि उन्होंने वो वीडियो हटा दिया है और उससे हुई कमाई 32 रूपये को अमिताभ बच्चन को भेज दिया है।

आपको बता दें कि यह वीडियो कुमार विश्वास के एक कार्यक्रम ‘तर्पण’ का हिस्सा है, जिसमें कुमार प्रसिद्ध हिंदी कवियों को श्रद्धांजलि दे रहे है इसमें हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण’ भी शामिल है।

इस पूरे मामले में बाद में कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की कविता पढ़ने पर माफ़ी मांगी है और साथ ही इस वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने की भी बात कही।

बाद में कुमार विश्वास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं इस तरीके से हरिवंश राय बच्चन को श्रद्धांजलि देना चाहता था इसके अलावा मेरी कोई और मंशा नहीं थी।

ये है कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन की कहानी !