ENG | HINDI

इंडियन नहीं बल्कि इस पाकिस्तानी सिंगर को पसंद करते हैं विराट

असरार शाह

कला किसी सीमा की मोहताज़ नहीं होती.

ये बात तब और भी सही लगने लगती है, जब देश भारत हो.

यहां पर हमेशा ही विदेशी कलाकारों का मान बढ़ाया जाता रहा है, फिर चाहे वो पाकिस्तान के कलाकार ही क्यों न हों.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वैसे तो खेल में पाकिस्तान का दम निकाल देते हैं, लेकिन बात जब म्यूज़िक की आती है, तो विराट नम्र हो जाते हैं. विराट को संगीत से खासा लगाव है, लेकिन उनका पसंदीदा सिंगर कोई भारतीय नहीं, बल्कि एक पाकिस्तानी है.

जी हां, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कौन है वो पाकिस्तानी सिंगर, जिसकी धुनों पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थिरकने लगते हैं.

अफगान जलेबी, माशूक फरेबी, घायल है तेरा दीवाना….

फिल्म फैंटम के इस गाने को आपने भी सुना होगा. कटरीना कैफ़ का बेहद मोहक अंदाज़ इस पर दिखाया गया है. फिल्म में सैफ़ अली ख़ान और कटरीना कैफ़ हैं. गाना तो आपको याद है, लेकिन क्या इसे गानेवाला आपको याद है? नहीं,

तो चलिए हम आपको बता देते हैं. असल में ये गाना पाकिस्तान में जन्मे असरार शाह ने गाया है.

असरार शाह पाकिस्तानी सूफी सिंगर है. ये गाना लिखते भी हैं और गाते भी हैं. पाकिस्तान के कश्मीर में इनका जन्म 1985 को हुआ. 1992 में इनकी फैमिली हैदराबाद शिफ्ट हो गई. बाद में फिर से यो लोग लाहोर शिफ्ट हो गए.

हमारे भारतीय कप्तान असरार शाह के बहुत बड़े फैन हैं. हालांकि असरार शाह भी अभी कम उम्र के ही हैं, लेकिन उनकी आवाज़ का जादू आप पर चल ही जाता है. विराट ख़ुद कहते हैं कि असरार जिस रूह से गाना गाते हैं, वैसा कोई और नहीं गाता. उनके गाने की यही ख़ासियत होती है कि आप उसमें खो जाते हैं. सब कुछ भूल जाते हैं.

अब अगर हमारे कप्तान ये कह रहे हैं, तो ज़रूर ही ऐसा होगा. वैसे अफगान जलेबी गाना सच में बच्चे-बच्चे की ज़ुबां पर था. इस गाने ने ख़ासी प्रसिध्दी बटोरी.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..