ENG | HINDI

ब्रेकअप के बाद क्या होगा आपका हाल, आपकी राशि में छुपा है इसका जवाब !

आज के इस दौर में युवाओं के सिर पर जितना जल्दी प्यार का बुखार चढ़ता है उतने ही कम समय में उनका ब्रेकअप भी हो जाता है.

आजकल प्यार में छोटी-छोटी बात को लेकर ब्रेकअप होना आम बात हो गई है. हालांकि कई युवाओं को ब्रेकअप के बाद कोई गम नहीं होता है क्योंकि वो ब्रेकअप के तुरंत बाद किसी और की तलाश में जुट जाते हैं जबकि कुछ ब्रेकअप के बाद पूरी तरह से टूट जाते हैं और देवदास बनकर घूमते हैं.

ब्रेकअप के बाद कोई खुश होता है तो कोई गम में आंसू बहाता है, लेकिन आपके साथ ब्रेकअप के बाद क्या हो सकता है ये आप अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं.  ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार 12 राशियां बताती हैं कि ब्रेकअप के बाद आपका क्या हाल हो सकता है.

1- मेष राशि

मेष राशि के लोग बिना सोचे-समझे प्यार कर बैठते हैं जिसके चलते इन लोगों का ब्रेकअप भी जल्दी-जल्दी होता है. इस राशि के लोगों की खासियत है कि ये ब्रेकअप के बाद आंसू नहीं बहाते बल्कि ब्रेकअप के तुरंत बाद दूसरे पार्टनर की तलाश में जुट जाते हैं.

2- वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले प्यार के मामले में बेहद गंभीर होते हैं और ऐसे में अगर पार्टनर से इनका ब्रेकअप हो जाता है तो वो बेहद दुखी रहने लगते हैं. रिश्ता खत्म होने पर उन्हें गुस्सा भी आता है लेकिन वो अपने एक्स के पास दोबारा लौटकर कभी नहीं जाते.

3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग प्यार और ब्रेकअप के मामले में दूसरों से बेहद अलग होते हैं. अगर इन्हें अपने पार्टनर के साथ रहने में दिक्कत होती है तो वो खुद उससे ब्रेकअप कर लेते हैं और ब्रेकअप को लेकर इन्हें किसी भी प्रकार का दुख नहीं होता है.

4- कर्क राशि

कर्क राशि वाले जिससे भी प्यार करते हैं उसे पूरे दिल से चाहते हैं और ब्रेकअप के बाद भी पार्टनर के लिए इनका प्यार कम नहीं होता है. इसलिए ब्रेकअप के बाद भी इस राशि के लोग अपने एक्स से बात करते हैं और उन्हें पुरानी बातें याद दिलाते हैं ताकि वो वापस इनके पास लौटकर आ जाए.

5- सिंह राशि

सिंह राशि वाले काफी गुस्सैल होते हैं और ऐसे में अगर उनका पार्टनर ब्रेकअप कर ले तो फिर ब्रेकअप के बाद भी इस राशि के लोग अपने पार्टनर को उसकी गलती का एहसास कराते रहते हैं. इस राशि के लोग अपने एक्स को इस कदर परेशान कर देते हैं कि वो इनके सामने आकर अपनी गलती के लिए माफी मांगने पर मजबूर हो जाता है.

6- कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने पार्टनर को भूला नहीं पाते हैं. हालांकि इस राशि के लोग अपने रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश करते हैं फिर भी ब्रेकअप हो जाए तो वो अपने पार्टनर के रास्ते से हट जाते हैं लेकिन ब्रेकअप के बाद वो अपने एक्स के दोस्त बनकर रहना पसंद करते हैं.

7- तुला राशि

तुला राशिवाले रिलेशनशिप के मामले में बहुत प्रैक्टिकल होते हैं. हालांकि ब्रेकअप के बाद वो कोशिश करते हैं कि उनका पार्टनर फिर से उनके पास लौट आए लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो वो सबकुछ भूलाकर आगे बढ़ने लगते हैं.

8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग ब्रेकअप का दर्द नहीं झेल पाते हैं वो ब्रेकअप के बाद इस कदर टूट जाते हैं कि वो हर किसी से रुखा बर्ताव करने लगते हैं. इतनी ही नहीं इस राशि के लोग ब्रेकअप के बाद गुस्सैल और चिड़चिड़े हो जाते हैं.

9- धनु राशि

धुन राशि के लोगों की सेहत पर ब्रेकअप का कुछ खास असर नहीं पड़ता है क्योंकि इस राशि के लोगों का एक समय में कईयों के साथ अफेयर होता है इसलिए इन्हें ब्रेकअप का गम नहीं सताता. अगर इस राशि के लोग किसी के साथ सीरियस रिलेशनशिप में हैं तब भी ब्रेकअप के गम को खुद पर हावी नहीं होने देते.

10- मकर राशि

मकर राशि के लोग बेहद समझदार और रिलेशनशिप में काफी धैर्यवान भी होते हैं. ब्रेकअप के बाद ये लोग गुस्से को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते और बहुत ही धैर्य के साथ ब्रेकअप के बाद अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाते हैं.

11- कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग अपने जीवन में ब्रेकअप जैसी स्थिति को आने से रोकने की पूरी कोशिश करते हैं. ये लोग ब्रेकअप के बाद खुद को संभाल नहीं पाते हैं इसलिए ब्रेकअप जैसी स्थिति से बचने के लिए इस राशि के लोग खुद को अपने पार्टनर के मुताबिक ढालने से भी परहेज नहीं करते.

12- मीन राशि

मीन राशि के लोग हमेशा अपने प्यार को खोने से डरते हैं फिर भी अगर इनका ब्रेकअप हो जाता है तो वो गहरे डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं. इस राशि के लोगों के लिए प्यार के साथ-साथ हर रिश्ता काफी अहमियत रखता है इसलिए वो हर उस शख्स को खोने से डरते हैं जो उनके दिल के करीब होते हैं.

बहरहाल ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार ब्रेकअप के बाद कौन सा व्यक्ति डिप्रेशन में जाता है और किसे ब्रेकअप से कोई फर्क नहीं पड़ता, इन सबका जवाब व्यक्ति की राशि पर निर्भर करता है. लेकिन इसके पूर्णत: सत्य होने का हम कोई दावा नहीं करते हैं.