ENG | HINDI

सिग्नेचर ब्रिज पर किन्नरों ने मचाया बवाल, खिंचवाई अश्लील तसवीरें

सिग्नेचर ब्रिज

राजधानी दिल्ली में इतने मान्यूमेंट्स है कि वह किसी एक चीज की पहचान के तौर पर नहीं जानी जाती है, लेकिन हाल ही में दिल्ली की नई पहचान बना सिगनेच्रर ब्रिज अपने उद्घाटन के दिन से ही लगातार दिल्ली के किए लगातार विवादों की वजह बन रहा है।

दिल्ली में बने इस सिग्नेचर ब्रिज का हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उद्घाटन किया था। जहां एक ओर इसे बनाने का मुख्य उद्देश्य दिल्ली को ट्रैफिक जाम से निजाइत दिलाना था, अब वहीं यह उदेश्य के विपरीत लगातार होने वाले जान का कारण बनता जा रहा है।

आए दिन लोग यहां आकर फोटो खिचवाने, सेल्फी लेने आदि के लिए ब्रिज के बीचों-बीच खतरों के खिलाड़ी बने हुए है। यही कारण है कि अब इस ब्रिज को खतरों का ब्रिज भी कहा जाने लगा है।

सिग्नेचर ब्रिज

सिग्नेचर ब्रिज बना खतरों का ब्रिज

जहां एक ओर सिग्नेचर ब्रिज काफी लम्बें समय से अपने उद्घाटन को लेकर सुर्खियों में छाया हुए था। वहीं दूसरी ओर यह अपने उद्घाटन वाले दिन चारों ओर आकर्षण का केन्द्र बन गया और वो भी इसलिए क्योंकि उद्घाटन के समय आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और बीजेपी इसका श्रेय लेने के लिए आपस में भीड़ गई थी। इतना ही नहीं इस दौरान दोनों पक्षों के बीच हाथापाई भी हुई, जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक दीसरे पर FIR भी दर्ज करवाई थी। ये मामला अभई शांत भी नहीं हुआ था कि सिग्नेचर ब्रिज को लेकर नया बवाल शुरू हो गया, जिसमें लोग सिग्नेचर ब्रिज पर बीच में खड़े होकर सेल्फी लेने लगे। लोग गाड़िया रोक रोक कर सेल्फी लेने लगे थे, जिसके बाद ब्रिज का नाम सिग्नेचव ब्रिज से खतरनाक ब्रिज में तब्दील हो गया है।

सिग्नेचर ब्रिज पर कोई गाडियों को रोक कर सेल्फी ले रहा है, तो कोई चलती गाड़ी से मुंह बाहर निकालकर सेल्फी लेने में लगा है। इतना ही नहीं कई लोग तो ब्रिज पर लगी केबल पर भी चढ़कर और वहां भागते हुए सेल्फी लेने में लगे हुए है।

सिग्नेचर ब्रिज

किन्नरों ने मचाया बवाल, खिंचवाई अश्लील तसवीरें

अब इस सिग्नेचर ब्रिज बवाल में एक ओर नाम जुड़ गया है, जिसमें किन्नरों ने सिग्नेचर ब्रिज पर खुलेआम जमकर अश्लीलता की और एपने कपड़े उतारकर डांस किया।  अब किन्नरों की इस अश्लीलता का वीडियों सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियों में कुछ किन्नर मोटर साइकिल पर बैठकर आते है और फिर उनमें से तीन से चार किन्नर अपने कपड़े उतारकर एक दूसरे से  लिपट-लिपट कर नाच रहे थे और किन्नरों की इस अश्लील हरकतों के चलते सिग्नेचर ब्रिज पर काफी देर तक लम्बा जाम लगा रहा।

बात ज्यादा अजीब तब हो गई जब वहां पर लगे लम्बे जाम और वहां से गुजर रहे लोगों ने ना ही उन्हें रोकने की कोशिश की और ना ही उन्हें वहांं से जाने के लिए कहा… सभी वहां खड़े होकर इस अश्लील तमाशे को देखते रहे और उसका वीडियो भी बनाते रहे। इस वायरल वीडियों के बाद कई किन्नरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस वायरल वीडियों के किन्नरों की पहचान कर उनकी तालाश में जुट गई है।