ENG | HINDI

इस शैतान सुलतान की हैवानियत के किस्से जानकार हैरान रह जायेंगे!

किम जोंग

पुरानी कहानियों में जलाद, हैवान और ऐयाश सुल्तानों के बारे में बहुत कुछ सुनने को मिलता है.

लेकिन आज के समय में ऐसा तानाशाह के बारे में जानकार हैरत होती है.

यह सैतान सुलतान  उत्तर कोरिया का राजा है. उतर कोरिया में चलता है अपना यह तानाशाह. इस सुलतान का नाम किम जोंग है. इसने अपने पिता के मौत के बाद ताज सम्हाला है. यह सुलतान अपने हैवानियत के किस्सों  के कारण मशहूर हुआ है .

तो आइये जानते हैं क्या क्या हैवानियत कर रहा है यह सुल्तान किम जोंग !

उसके ताजपोशी समारोह के दौरान उसने सबके घरों में ताले लगाने का हुक्म जारी कर दिया था ताकि उसके इस समारोह में किसी प्रकार की बाधा न आये.

समारोह  में कोई  गड़बड़ी ना करे इसलिए एक एलान जारी कर दिया कि 6  मई तक कोई भी शादियों और अंतिम संस्कारके कार्यक्रम पर रोक लगा दी.

उत्तर कोरिया के लोग  भूख  के कारण  मर रहे है और कुछ इलाकों  में अपने लोगों के अपने बच्चों तक को  मारकर खा रहे है.  यह बात एशिया प्रेस, संडे टाइम्स में भी छपी थी इनके अनुसार उतर कोरिया में भूख की वजह से एक शख्स अपने ही पोते की लाश खा गया. कस्बाई इलाकों  में लोग घासफूस खाकर दिन गुजार रहे है.

किम जोंग पिछल चार सालों से इस  गद्दी को संभाले हुए है. तब से बस अपने शौक ऐयाशी का सामान जैसे  बम, बंदूक, हाइड्रोन बम…  बस इसमें ही जनता के सारे पैसे उड़ा रहा है.

यहाँ पोर्न फिल्म देखने पर सीधे सजाये मौत दी जाती है.

यहाँ कोई  विदेशी टीवी के चैनल, विदेशी गाना या विदेशी फिल्में देखने पर उसको फांसी की सजा दे दी जाती है और उसके घर में आग लगा दी जाती है.

यहाँ कोई मोबाइल उपयोग नहीं करता है. मोबाईल के उपयोग करने पर भी  पाबंदी है. यहाँ तक विदेशी पर्यटक को भी मोबाइल उपयोग करना मना है. विदेशियों को अपना मोबाईल सुरक्षाकर्मी के पास जमा करना पड़ता है, जो उनके वापसी के दौरान  वापस मिलता है.

यहाँ पर बाइबल पढ़ना भी गुनाह है, जिसकी सजा भी मौत ही है .

यहाँ के सारे घरों के रंग एक जैसे ही होना चाहिए. कोई भी यहाँ अपनी मर्जी के रंग से घर को पेंट नहीं करा सकता. सबके घर का रंग ग्रे रंग में ही होना चाहिए .

यह  सुलतान  हजारों लोगों को  मौत  दे  चुका है. इसने अपने फूफा को सुझाव देने और गद्दी के लिए खतरा मान कर शिकारी कुत्तों के बीच फिकवा दिया था. अपने रक्षा मंत्री के मीटिंग में सो जाने के कारण  तोप से उडवा दिया था.

इसको जो लोग पसंद नहीं आते, उनके साथ यह जानवर की तरह व्यवहार करता है.

इसने अपनी महबूबा को भी उसके गुस्सा होने पर जान से मार दिया था. सच कहा जाये तो यह पूरा पागल है, जिसमे न दिमाग और न सोचने समझने की क्षमता.

अपनी मर्जी से सब शासन चलाता है और तो और अपनी सेना में अपनी जनता को जबरदस्ती सैनिक की भर्ती करता है. अपने आदेश से हर किसी को सैनिक बनाकर युद्ध में भेज देता है. सेना में लड़को को ही नहीं लड़कियों को भी जबरन भर्ती करता है.

इसके तानाशाह में कोई जींस या विदेशी कपडे नहीं पहन सकता.

अपनी ऐयाशी के लिए 14 -15 साल की कुवारीं लड़कियों को अपने साथ रखता है और साथ रखने से पहले उनका मेडिकल जांच करता है.

इसने पूरी दुनिया को खत्म करने के लिए हाइड्रोजन बम का निर्माण किया है. उसका सफल परिक्षण हो चुका है और उसके दम पर पूरी दुनिया को खत्म करने की धमकी भी देता है.

इस सुलतान किम जोंग में एक सुलतान के गुण कम और पागल – सनकी – ऐयाशी  के गुण ज्यादा है.