ENG | HINDI

तानाशाह किम जोंग की लव स्टोरी भी नहीं है किसी रहस्य से कम !

किम जोंग की लव स्टोरी

किम जोंग की लव स्टोरी – नॉर्थ कोरिया का क्रूर तानाशाह किम जोंग, जिसकी क्रूरता की कहानी दुनियाभर में मशहूर है. वो अपनी अजीबो-गरीब हरकतों की वजह से लगातार मीडिया की सुर्खियां बटोरता रहता है.

किम जोंग की क्रूरता की दहशत इतनी ज्यादा है कि दुनिया छोटे-बड़े देशों के साथ सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी  घबराने लगा है.

किम जोंग की पूरी दुनिया ही रहस्यमयी है वो कब क्या करेगा ये किसी को नहीं पता होता है. उसकी इस रहस्यमयी दुनिया की तरह किम जोंग की लव स्टोरी और शादी भी किसी रहस्य से कम नहीं है.

किम जोंग की लव स्टोरी –

किम जोंग की लव स्टोरी और शादी भी है एक रहस्य

किम जोंग के रहस्यों में उसकी पत्नी रि सोल जू भी शामिल हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. क्योंकि किम की शादी कब और कैसे हुई थी ये रहस्य कोई नहीं जानता.

बताया जाता है कि साल 2012 में किम जोंग अचानक एक खूबसूरत महिला के साथ नजर आया. जिसके कुछ दिनों बाद इस बात की घोषणा की गई कि किम जोंग के साथ नजर आनेवाली वो महिला किम की पत्नी रि सोल जू हैं.

खबरों के मुताबिक किम की शादी साल 2009 में उसके पिता ने कराई थी और साल 2010 में किम की पत्नी ने एक बच्चे को जन्म भी दिया था. हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि अधिकारिक तौर पर नहीं हुई है.

रि के बारे में उपलब्ध नहीं है जानकारी

नॉर्थ कोरिया की मीडिया में तो रि के बारे में बहुत कम खबरें पढ़ने को मिलती हैं. लेकिन विदेशी मीडिया में रि के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है जिसके मुताबिक रि का जन्म 1985 से 1989 के बीच हुआ था.

प्राप्त खबरों के अनुसार रि की मां एक डॉक्टर हैं और उनके पिता प्रोफेसर हैं. रि ने प्योंगयांग से कॉलेज की पढ़ाई की और चीन में संगीत की शिक्षा ली.

बताया जाता है रि एक ऑक्रेस्ट्रा में सिंगर थीं और 2005 में एशियन एथलीट चैंपियनशिप में नॉर्थ कोरिया आई थीं, वो 90 चीयरलीडर में भी शामिल थी जो गेम्स के दौरान आई थीं.

हालांकि ये भी खबरें आती हैं कि रि के अतीत के रिकॉर्ड को भी मिटाने की कोशिश की गई ताकि उनके जीवन से जुड़े रहस्यों के बारे में किसी को पता नहीं चल पाए.

बताया जाता है कि किम और रि की पहली मुलाकात नॉर्थ कोरिया में ही हुई थी. खबरों के अनुसार किम के सेफ ने यह बताया था कि पहली मुलाकात के बाद किम ने रि के बारे में कहा था कि वो बहुत खूबसूरत है और उसकी आवाज बहुत मीठी है.

ये है किम जोंग की लव स्टोरी – किम जोंग ने अपनी रहस्यमयी दुनिया में पत्नी रि को शामिल करने से पहले ही उसकी जिंदगी से जुड़ी लगभग सभी जानकारियों को मिटा दिया ताकि किसी को उसकी जिंदगी में बारे में पता ना चल सके.