ENG | HINDI

दीपिका, प्रियंका नहीं इस मॉडल का फिगर है सबसे परफेक्ट, विज्ञान ने किया साबित !

परफेक्ट फिगर का नाम सुनते ही आपके दिमाग में दीपिका, प्रियंका, करीना क्या इनमें से किसी का नाम आता है.

अगर हां तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं. पहले तो आप ये जान लीजिए की परफेक्ट फिगर के लिए आपकी बॉडी का मेज़रमेंट होना चाहिए. 36, 24, 36. यदि किसी महिला का फिगर इस मेज़रमेंट का है तो ही उसे सबसे बेस्ट फिगर साइज वूमेन कहा जाएगा.

परफेक्ट फिगर

और इस पैरामीटर पर कोई बॉलीवुड अभिनेत्री नहीं, बल्कि ब्रिडिश मॉडल केली ब्रूक फिट बैठती हैं. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया है कि दुनिया में जिस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है वो हैं ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक. जी हां, केली के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे बेस्ट माना है. उनके मुताबिक, ना तो केली दुबली हैं, ना ही मोटी. उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है.

परफेक्ट फिगर

साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में पहले लोगों से पूछा था कि उनके मुताबिक, एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होना चाहिए? लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे.

लोगों के जवाब के हिसाब से इन सारे मानकों पर केली खरी साबित हुईं, और उनके फिगर को दुनिया में सबसे परफेक्ट मान लिया गया. वैसे केली की फोटोज देख, आप भी इस बात से सहमत हो जाएंगे कि उनका फिगर सच में कमाल का है.

अब ये है परफेक्ट फिगर का पैमाना

टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है, जैसे- महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए. चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए. इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं. आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है.

दीपिका और प्रियंका के चाहने वाले इस खबर से भले ही थोड़ा अपसेट हो जाएं, मगर आप यदि परफेक्ट फिगर पाना चाहती हैं तो दीपिका और प्रियंका की बजाय अब केली को फॉलो करिए.

Don't Miss! random posts ..