ENG | HINDI

अब फिल्मों में नज़र आने वाले हैं दिल्लीै के सीएम अरविंद केजरीवाल, पीएम ने दी मंजूरी

अरविंद केजरीवाल के जीवन पर फिल्‍म

अरविंद केजरीवाल के जीवन पर फिल्‍म  – राजनीति और फिल्‍मों का गहरा नाता रहा है।

ऐसे कई राजनीतिक नेता हैं जिनके जीवन पर फिल्‍में बन चुकी हैं। अब इस लिस्‍ट में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी जुड़ने वाला है।

जी हां, खबर है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के जीवन पर फिल्‍म बनने जा रही है। ये फिल्‍म अगले महीने नवंबर में रिलीज़ होगी। सीएम केजरीवाल की लाइफ पर बनी इस डॉक्‍यूमेंट्री ड्रामा फिल्‍म ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ को नवंबर में 17 तारीख को रिलीज़ किया जाएगा। फिल्‍म को अमेरिका की मीडिया कंपनी वॉयस लॉन्‍च करेगी।

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल के जीवन पर फिल्‍म को खुशबू रांका और विनय शुक्‍ला डायरेक्‍ट कर रहे हैं। इस फिल्‍म में अरविंद केजरीवाल के सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनीति में आने और फिर दिल्‍ली की सत्ता पर अपना कब्‍जा जमाने तक के सफर के बारे में बताया गया है।

पहले इस फिल्‍म को बनाने पर सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष पहलाज निहलानी को एतराज़ था। उन्‍होंने फिल्‍म रिलीज़ करने के लिए फिल्‍म के निर्माताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से और सीएम केजरीवाल से एनओसी लाने को कहा था। पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल दोनों ने ही इस फिल्‍म को मंजूरी दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्‍म को 22 से ज्‍यादा देशों में रिलीज़ किया जा रहा है। इस फिल्‍म को बनाने वाले निर्माताओं का कहना है कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसी फिल्‍म पहली बार दिखाई जाएगी जिसे देखकर लोगों को पता चलेगा कि देश के राजनीतिक दलों में बंद दरवाज़ों के पीछे क्‍या कुछ होता है।

देखा जाए तो सीएम केजरीवाल के अलावा कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष बनने वाले राहुल गांधी के जीवन पर भी एक फिल्‍म बननी चाहिए। राहुल गांधी के जीवन में भी ऐसा बहुत कुछ है जिसके बारे में देश के लोगों को पता होना चाहिए। वैसे राहुल गांधी के ऊपर तो कॉमेडी फिल्‍म भी बन सकती है।

Don't Miss! random posts ..