ENG | HINDI

पंजाब आतंकवादियों के घर जाते थे केजरीवाल

गुरविंदर सिंह के घर पर केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऐसा जानबूझ कर करते थे या उनसे यह सब अनजाने में होता है, इस बात को उनसे बेहतर कोई नहीं जानता.

लेकिन यह सच है कि केजरीवाल पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे लोगों से मिलने उनके घर पर गए जिन पर एक समय पंजाब को आतंकवाद की आग में झौंकने का आरोप लगा था.

पंजाब पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक मोगा के जिस एनआरआइ गुरविंदर सिंह के घर पर केजरीवाल गए थे उनके खिलाफ बागा पुराना पुलिस थाने में नौ जुलाई 1997 को धारा 302 ,307 और आर्म्स एक्ट के तहत एक मामला दर्ज हुआ था.

गुरविंदर सिंह पर एक मंदिर में बम रखने का आरोप था जहां हुए धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक महिला जख्मी हो गई थी.

इस मामले में भूपिंदर सिंह नामक शख्स को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी और गुरविंदर सिंह को बरी कर दिया गया था.

खालिस्तान कमांडो फोर्स के पूर्व अलगाववादी गुरविंदर सिंह के घर पर केजरीवाल के जाने से सवाल तो खड़े होते ही हैं आखिर केजरीवाल एक राज्य के मुख्यमंत्री होने के बाद ऐसे लोगों से क्यों मिल रहे हैं जिन पर पंजाब को भारत से अलग कर एक अलग खालिस्तान देश बनाने के लिए खून खराबा कर रहे थे.

इसको लेकर का विपक्ष आरोप था कि वे अपने चुनावी फायदे के लिए ऐसे लोगों से भी मिल रहे हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केजरीवाल पर राष्ट्रविरोधी लोगों की मदद करने का जो आरोप लगाया था वह इसके पीछे भी यही कारण था.

वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को पंजाब की शांति के लिए खतरा बताया.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी पर पंजाब चुनाव में ऐसे लोगों से मिलने के आरोप अक्सर लगते रहे हैं जिनका संबंध किसी न किसी रूप में अलगवादियों से रहा है या फिर वे उनके समर्थक रहे हैं.

विपक्ष का आरोप है कि ऐसा आम आदमी पार्टी ने जानबूझकर किया है. राजनीतिक स्वार्थ के लिए केजरीवाल ऐसे लोगों के हाथों का मोहरा बन गए हैं. केजरीवाल एक समय में आतंकवाद के आरोपी रहे गुरविंदर सिंह की कोठी में दो दिन तक ठहरे का क्या औचित्य था.

केजरीवाल दो दिन वहां रूककर क्या मीडिया की सुर्खियां बनना चाहते थे.

इसको लेकर हिंदू तख्त के प्रमुख महंत पंचानंद गिरी ने जब अरविंद केजरीवाल से सफाई मांगी तो आप के पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने नकारते हुए कहा कि अगर गुरविंदर आतंकवादी थे तो पंजाब पुलिस ने इसकी जानकारी क्यों नहीं दी क्योंकि उस घर में पंजाब पुलिस के दो अधिकारी रहते है.

वहीं केजरीवाल जिस गुरविंदर सिंह के घर पर केजरीवाल रूके थे वो इंग्लैंड के नागरिक हैं. उन्होंने कहा कि मोगा में उनके ऊपर जो मामले दर्ज थे, उनमें वो बरी हो चुके हैं. वैसे भी जिस घर में अरविंद रुके वो गुरविंदर की पत्नी करमजीत कौर के नाम पर है.