ENG | HINDI

किसी किन्नर से एक सिक्का लेकर अपने पर्स में रखें क्योंकी…

किन्नर का पैसा

धन एक ऐसी चीज है जिसके बिना इंसान की जिंदगी कस्टमय हो जाती है.

आज के समय में एक कहावत प्रचलित है कि “बाप बड़ा ना भैया, सबसे बड़ा रुपैया”  पैसे के बिना कुछ नहीं.

हर किसी को धन की आवश्यकता है और इसे पाने के लिए हर व्यक्ति को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. इतना हीं नहीं मेहनत के साथ धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा हासिल करने की आवश्यक भी होती है. नहीं तो कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता हमारे हाथ नहीं लगती और हम पाई-पाई को तरसते रह जाते हैं.

शास्त्रों के अनुसार किसी भी व्यक्ति का भाग्य जन्म से पूर्व हीं निश्चित हो जाता है कि व्यक्ति को कितना धन मिलेगा.

कहते हैं इंसान के पूर्व जन्म पर आधारित होता है उसके इस जन्म का भाग्य. पिछले जन्म में जैसा कर्म होगा वैसा हीं भाग्य नए जन्म में प्राप्त होता है. कई बार व्यक्तियों को धन की कमी के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इससे निपटने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से काफी हद तक व्यक्ति परेशानियों से छुटकारा पा सकता है.

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह विपरीत फल प्रदान करने वाला होता है, तो उससे संबंधित ज्योतिषीय उपचार करवाना चाहिए. धन की कमी को दूर करने के लिए एक बहुत हीं सटीक उपाय बताया गया है.

कहते हैं किसी किन्नर का पैसा यानि किन्नर से पैसे लेकर अपने पर्स में या फिर तिजोरी में रखने से धन की कमी दूर हो जाती है.

मान्यता है कि किसी किन्नर को अगर दान किया जाए तो वह अक्षय पुण्य प्रदान करने वाला होता है. किसी किन्नर का पैसा – किन्नर की दुआ व्यक्ति को हर मुश्किलों से बचा लेती है. इसलिए किन्नर को धन का दान किया जाना चाहिए.

अगर आप धन की कमी से जूझ रहे हैं और पैसों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो, किसी किन्नर से 1 रुपए का सिक्का वापस मांग लें और अगर वो किन्नर अपनी खुशी से आपको एक सिक्का दे दे तो उस सिक्के को हरे कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में या फिर अपने पर्स में रख लें. किन्नर का पैसा पास रखने से धन की प्राप्ति होती है और धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होने लगती है.

दोस्तों किसी की दुआ तो रंग लाती है हीं, लेकिन जरूरत है उसके साथ – साथ कि आप सही दिशा में मेहनत भी करें. मेहनत और दुआ दोनों जब एक साथ काम करती है, तो हर समस्या खत्म हो जिंदगी खुशियों से भर जाती है.