ENG | HINDI

जानिए कौन देता है ‘कौन बनेगा करोड़पत‍ि’ के विनर्स को पैसा

कौन बनेगा करोड़पत‍ि शो

कौन बनेगा करोड़पत‍ि शो – वैसे तो टीवी पर कई रियेलिटी शोज़ आए लेकिन सबसे ज्‍यादा जिसने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई वो है अमिताभ बच्‍चन का कौन बनेगा करोड़पत‍ि शो । इस शो ने भारत के लोगों के कई सपने पूरे किए हैं।

कौन बनेगा करोड़पत‍ि शो की सबसे खास बात है कि यहां पर देश के हर तबके के लोग अपनी प्रतिभा के अनुसार पैसे जीतकर अपनी जिंदगी को संवार पाते हैं।

केबीसी में प्रतियोगिताओं को करोड़ों रुपए बांटे जाते हैं लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि केबीसी के पास ये पैसा कहां से आता है। विजेताओं के सवालों के जवाब देने पर उन्‍हें दिए जाने वाला करोड़ो रुपया कहां से आता है।

तो चलिए जानते हैं इस सवाल के जवाब के बारे में।

सोनी टीवी के विज्ञापनों से जो रकम आती है उसे केबीसी के विजेताओं को बांट दी जाती है। जिस तरह किसी टीवी शो में रोल करने के लिए किसी एक्‍टर या एक्‍ट्रेस को फीस दी जाती है ठीक उसी तरह विजेताओं को भी पैसे दिए जाते हैं। विजेताओं में बांटी जाने वाली राशि सोनी टीवी को अपने विज्ञापनों से प्राप्‍त होती है। इस शो के प्रसारण के दौरान जो विज्ञापन चैनल पर दिखाए जाते हैं, उनके पैसों से ही केबीसी शो के विजेताओं को उनकी जीती हुई राशि दी जाती है।

सोनी टीवी जैसे बड़े चैनल्‍स पर प्रति सेकेंड के हिसाब से विज्ञापनों की कीमत 2000 से 5000 के बीच में होती है।

इस  तरह सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सबसे बड़े रियेलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के विनर्स में पैसा बांटा जाता है।

टीआरपी की बात करें तो केबीसी ने सभी टीवी शोज़ को रेटिंग में बहुत पीछे छोड़ दिया है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब कभी भी केबीसी का सीज़न शुरु होता है ये दूसरे शोज़ की टीआरपी को हमेशा ही पीछे छोड़ देता है।

इस शो को आप अपने सपने पूरे करने की एक सीढ़ी कह सकते है। अब तक कई लोग इस शो में आकर करोड़ों रुपए जीत चुके हैं।

Don't Miss! random posts ..