ENG | HINDI

अलकायदा ने कहा – कश्मीरी पत्थरबाजों को पाकिस्तान से कोई फायदा नहीं मिलेगा !

आतंकी संगठन अलकायदा

कश्मीर घाटी में पाकिस्तानी झंडे लहराने वाले भाडे़ के पत्थरबाजों के लिए एक बुरी खबर है.

यह खबर देना वाला कोई भारतीय या अमेरिकी नहीं बल्कि अलगाववादियों का पसंददीदा आतंकी संगठन अलकायदा है.

आतंकी संगठन अलकायदा ने एक बयान जारी कर कश्मीर के आतंकवादियों और आजादी पसंद पत्थरबाजों में खलबली मचा दी है. अमेरिकी हमले में मारे गए आंतकी ओसामा बिन लादेन के संगठन अलकायदा ने पाकिस्तान की असलियत से पर्दा हटा हुए कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर में अलगावादियों की मदद करके वहां लोगों की मदद नहीं बल्कि उनके साथ धंधा कर रहा हैं.

अलकायदा के प्रवक्ता उस्ताद ओसामा महमूद ने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुस्लिमों के लिए जारी बयानों में कहा हैं कि इतिहास इस बात का गवाह है कि पाकिस्तान की खुफियां और रक्षा एजेंसियों ने कश्मीर के मुद्दे को हमेशा से ही अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया है. 11 पन्नों के इस बयान में पाक सेना के लिए कहा गया है कि जब वर्ष 2002 में भारत की सेना ने पाकिस्तान की ओर रुख किया था तब पाकिस्तान ने भारत के आगे घुटने टेक दिए थे.

अलकायदा के बयान से यह स्पष्ट होता है कि वह भी जानता है कि ताकत के दम पर भारत से कश्मीर को कभी अलग नहीं किया जा सकता है. अलकायदा का मानना है कि यदि कश्मीरी पाकिस्तान के छलावे में इसी तरह से आते रहे तो उनका उत्पीड़न कभी खत्म नहीं होने वाला है. अर्थात अलकायदा भी मानता है कि कश्मीर में सुरक्षाबलों की पैलेट गन से जो पत्थरबाज घायल हो रहे हैं उसके लिए भारतीय सुरक्षा बल नहीं बल्कि पाकिस्तान जिम्मेंदार हैं.

अलकायदा ने जेहाद ऑफ कश्मीर ए काल टू रिफ्लेक्शन एंड एक्शन के नाम से जारी बयानों की सीरिज में कश्मीर के लोगों से अपील की है कि कश्मीरियों को पाकिस्तान का समर्थन करना बंद कर देना चाहिए.

ऐसा पहली बार हुआ है कि दुनिया के किसी खुखांर इस्लामी आतंकी संगठन की ओर से ऐसा बयान है, जिसमें कश्मीरी युवाओं से पाकिस्तान के बहकावे में न आने की अपील की गई है.

आतंकी संगठन अलकायदा का दावा है कि पाकिस्तान अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकता है.

पाकिस्तान की धरती और उसकी छत्रछाया में पले बड़े आतंकी संगठन अलकायदा ने पाकिस्तान की सरकार, सेना और उसकी खुफिया एजेंसी तक को धोखेबाज कह डाला है. अलकायदा का कहना है कि जो कश्मीरी युवा पाकिस्तान के भरोसे आजादी के सपने देख रहे हैं वे धोखे में जी रहे हैं. पाकिस्तान अपने फायदे के लिए एक रणनीति के तहत उनका इस्तेमाल कर रहा है.

हिंदी, उर्दू और बंगाली भाषा में जारी अपने बयान में आतंकी संगठन अलकायदा ने कश्मीर को एक विवादित मुद्दा माना है. लेकिन कश्मीरी लोगों से पाकिस्तान की सेना और भ्रष्ट लोगों के छलावे में नहीं आने की अपील भी की है.