ENG | HINDI

डिलीवरी के बाद फिर से जीरो फिगर पाने के लिए करीना कर रही है ये जतन !

जीरो फिगर पाने के लिए

जीरो फिगर की मल्लिका बेबो यानि करीना कपूर खान एक बार फिर से जीरो फिगर पाना चाहती हैं. दरअसल बेटे तैमूर को जन्म देने के बाद से करीना का वजन काफी बढ़ गया था.

लेकिन करीना प्रेगनेंसी के बाद अपने करियर को लंबा ब्रेक नहीं देना चाहतीं, लिहाजा वो तैमूर को जन्म देने के करीब चालीस दिन बाद से ही योग और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करने लगीं.

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि एक बार फिर से जीरो फिगर पाने के लिए करीना क्या-क्या जतन कर रही हैं.

जीरो फिगर पाने के लिए जमकर पसीना बहा रही हैं करीना

दरअसल करीना कपूर खान ने डिलीवरी के पहले से लेकर बाद तक खुद को काम में व्यस्त रखते हुए बॉलीवुड में एक नई मिसाल कायम की है. इसलिए प्रेगनेंसी के बाद जीरो फिगर पाने के लिए एक बार फिर करीना काफी बेताब हैं.

लेकिन फिर से जीरो फिगर पाने के लिए करीना को अपना 18 किलो वजन कम करना पड़ेगा. इसलिए करीना इन दिनों जमकर पसीना बहा रही हैं.

बताया जाता है कि जीरो फिगर पाने के अलावा करीना अपनी अगली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के लिए भी अपना वजन कम करने में जुटी हुई हैं.

एक्सरसाइज के अलावा करीना डायटिशियन रुजुता दिवेकर का डाइट प्लान फॉलो कर रही हैं और ये उनकी मेहनत का ही असर है कि उन्होंने अपना 12 किलो वजन कम कर लिया है.

आनेवाले कुछ दिनों में करीना अपना और वजन कम करने की तैयारी में हैं ताकि वो ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग से पहले पूरी तरह से शेप में आ जाएं.

जीरो फिगर पाने के लिए अपने डायट का रखती हैं खास ख्याल

बेबो इन दिनों बैलेंस्ड डायट फॉलो कर रही हैं. वो अपने खाने में बॉयल सब्जियों के अलावा बाजरे की रोटी, घी और गुड़ जैसी चीजें खाती हैं.

करीना की डायटिशियन रुजुता दिवेकर ने एक अखबार को बताया कि पिछले 10 सालों से वो सही डायट ले रही हैं. जब आप हमेशा से ही खाने को लेकर परहेज से चलते हैं तो आपका शरीर खुद ही रिकवर करने लगता है. चाहे फिर वो पोस्ट प्रेगनेंसी ही क्यों ना हो.

बहरहाल करीना कपूर लाखों महिलाओं की प्रेरणा बन चुकी हैं शायद इसलिए वो हर हाल में अपने पुराने अंदाज में वापस पर्दे पर लौटना चाहती हैं.

करीना के इस डेडिकेशन को देखकर ऐसा लगता है कि बहुत जल्द करीना अपने शानदार फिगर में दोबारा दर्शकों को नजर आएंगी.

Don't Miss! random posts ..