ENG | HINDI

बॉलीवुड के इस हैंडसम हीरो की माँ कभी घर का खर्च चलाने के लिए सलून चलाती थी

ऋषि और नीतू

ऋषि और नीतू – फिल्म इंडस्ट्री यानी सपनों की नगरी.

यहाँ कब कौन दौलत की सेज पर बैठ जाए और कब किसको कांटों पर चलना पड़े, कहा नहीं जा सकता. हीरोइनों के मामले में ये बात और भी सही हो जाती है. अगर उन्होंने समय रहते किसी बड़े और अमीर आदमी से शादी कर ली तब तो जिंदगी आराम से कट जाती है, लेकिन अगर इसमें ज़रा भी ऊपर-नीचे हुआ तो उनकी लाइफ नरक बन जाती है.

बॉलीवुड के एक ऐसे परिवार की बात हम आपको बताने जा रहे हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना परिवार है. अगर ये कहें कि इस परिवार से ही फिल्म इंडस्ट्री शुरू हुई तो गलत नहीं होगा. एक तरह से इस परिवार ने फिल्म इंडस्ट्री को इतने एक्टर दिए हैं कि उतना किसी एक प्रदेश से नहीं होंगें.

ऋषि और नीतू

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं कपूर खानदान की. इस परिवार को पैसे की कमी हो जाए, सुनकर बड़ा अजीब लगता है, लेकिन होनी को कौन टाल सकता है और किस्मत को कौन बदल सकता है. कपूर खानदान के ऋषि और नीतू ने प्रेम विवाह किया था. कुछ समय तक दोनों की लाइफ बड़े अच्छे से चल रही थी. शादी के बाद नीतू ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. ऋषि कपूर को काम मिलना बंद हो गया. घर की आर्थिक हालत बिगड़ने लगी. तब तक नीतू कपूर के दोनों बच्चे हो चुके थे. ऋषि कपूर को शराब की लत लग गई थी और शराब की लत से अब घर में झगड़े होने लगे. एक समय ऐसा आया कि नीतू अपने दोनों बच्चों को घर से लेकर निकल गईं.

नीतू ऋषि से अलग हो गईं और अपने बच्चों को पालने के लिए वो सलून खोल लीं. आज भले ही ऋषि और नीतू के रिश्ते ठीक हो गए हैं और बच्चे बड़े और कमाने लगे हैं, लेकिन नीतू अपने उन दिनों को भूल नहीं पाएंगी.

किसी ने सच कहा है कि प्यार एक समय के बाद ख़त्म हो जाता है और पैसा ही काम आता है. इसलिए शादी करने से पहले आप भी पैसे के बारे में ज़रूर सोचिएगा.

Don't Miss! random posts ..