ENG | HINDI

प्यार के मामले में रणबीर से बहुत आगे थे उनके परदादा, प्रेमिका के घर तक खोद दी थी सुंरग !

बशेश्वरनाथ कपूर

बशेश्वरनाथ कपूर – बॉलीवुड में कपूर्स की मोहब्बतो को लेकर आज भी कई तरह की गॉसिप चलती रहती हैं फिर चाहे वो रणबीर कपूर हो या उनके दादा राजकपूर.

हाल ही में रणबीर कपूर की एक फ़ोटो वायरल हो रही है जिसमें वह पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ स्मोकिंग करते नज़र आ रहे हैं. लोगों का मानना है कि रणबीर का माहिरा के साथ अफेयर चल रहा है.

इसके अलावा रणबीर का नाम कई बडी हीरोइनों के साथ जुडा जिनमें दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ टॉप पर थीं. कई बॉलीवुड हस्तियों का तो यह भी कहना है कि रणबीर और कटरीना लिव इन में रहने लगे थे.

हालांकि कुछ समय पहले ही दोनों एक-दूसरे से अलग हो चुके हैं. लेकिन रणबीर की यह लिस्ट उनके परदादा के पिता बशेश्वरनाथ कपूर के आगे कुछ भी नहीं है.

आज हम आपसे उन्हींसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा से साझा करने जा रहे हैं-

बशेश्वरनाथ कपूर ऋषि कपूर के परदादा थे, यानि पृथ्वीराज कपूर के पिता. उन्हें कपूर खानदान का सबसे पहला फैमिली ट्री माना जाता है. ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में उनकी मोहब्बत का जिक्र किया है. बशेश्वरनाथ कपूर तहसीलदार थे और वह आसपास के लोगों में दीवान साहब के नाम से मशहूर थे.

36 साल की उम्र में उन्‍हें नौकरी से निकाल दिया गया था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी वजह काम में कमी नहीं बल्कि उनका किसी के साथ अफेयर था। बशेश्वरनाथ कपूर जी किसी लड़की से बेहद प्‍यार करते थे और ये प्‍यार इतना गहरा था कि वो अपनी प्रेमिका के घर तक की सुंरग बनाते हुए पकड़े गए थे। इसी किस्‍से के बाद उन्‍हें नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा था।

अपने पूर्वजों की तरह रणबीर कपूर भी आशिक मिज़ाजी स्‍वभाव के ही हैं। उनका भी बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेसेस के साथ अफेयर रहा है।