ENG | HINDI

पीसीओ में चिल्लर गिनता था ये प्रसिध्ध हास्य अभिनेता – आज है बेताज बादशाह

हास्य अभिनेता

”खुदी को कर बुलंद इतना कि खुदा खुद बन्दे से पूछे बता तेरी रजा क्या है”

ये कहावत उन लोगो के लिए है, जो कभी हार नहीं मानते. बस कर्म करते जाते है और सफलता उनके कदम चूमती है. इस संसार में ऐसे कई दिग्गज नाम है, जो आज बुलंदियों पर है पर कभी एक-एक पैसे मोहताज़ थे.

एक विराट व्यंग शैली और अपने हाज़िर जवाब के लिए माने जाने वाले प्रसिद्द हास्य अभिनेता कपिल शर्मा की भी कुछ ऐसी ही कहानी है.

आपको ये जानकर अचरच नहीं होना चाहिए कि कपिल ने कभी पीसीओ में भी काम किया था. कपिल को पीसीओ में चिल्लर गिनने का काम मिला था.

उस समय कपिल की मासिक तनख्वाह मात्र 1500 रूपये थी.

KAPIL-SHARMA-1

जिंदगी लम्बी होती है और कभी ऐसा वक्त आ जाता है, जब गुज़र-बसर करने के लिए आदमी को बेमन कोई भी काम करना पड़ता है.

कपिल शर्मा के साथ भी ऐसा ही कुछ था.

कपिल शर्मा के पिता जीतेन्द्र कुमार पंजाब पुलिस में हेड कोन्स्टेबल थे और उनकी माँ जनक रानी गृहणी थी.

पिता जीतेन्द्र कुमार को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्य हो गई और शर्मा परिवार आर्थिक परेशानियों से गुजरने लगा. उस वक्त कपिल शर्मा को आमदनी के लिए पीसीओ में काम करना पडा.

KAPIL-SHARMA-7

बचपन से ही शरारती थे कपिल 

हास्य अभिनेता कपिल शर्मा चेहरे से तो शरारती लगते ही है पर आपको बताएं कि बचपन में उन्होंने अपने मोहल्ले वालो के नाक में दम कर रखा था.

आइये हम आपको हास्य अभिनेता के बचपने के कुछ शरारत भरे किस्से बताते है.

2014_11_11_11_56_49_Kapil-Sharma-1

–    बचपन में कपिल अपने मोहल्ले में रहने वाली आंटियों को बहुत छेड़ते थे. कपिल सभी आंटियों के दरवाजे पर जाकर नींबू, हल्दी, मिर्चा फेक दिया करते थे और फिर खुद ही उन्हें जाकर बता भी देते थे. कपिल आंटियों को बेवकूफ बनाते हुए कहते थे कि ‘आंटी आपके दरवाजे पर नींबू, हल्दी,मिर्चा फेक कर किसी नी टोटका किया है. कोई आपके घर जादू टोना करवा रहा है’ इस बात को लेकर मोहल्ले में आपसी झगडे होने लगते, जिसमे कपिल को बड़ा मज़ा आता.

–   कपिल लोगो के घर के दरवाजे की घंटी बजाकर भाग जाते थे.

–  अपने पुलिसिया अंदाज़ में लोगो को खूब हसाया है कपिल ने. दरअसल पिता के पुलिस में होने के कारण कपिल पुलिस कॉलोनी में रहते थे. उनके इर्द गिर्द हर वक्त पुलिसिया माहौल होता था. कपिल अक्सर घर में अपने पिता कि हुबहू आवाज़ निकालते थे, जिससे उनकी माता गुमराह हो जाया करती थी. इस बात के लिए कपिल को मार भी खानी पड़ती थी.

–   एक बार कपिल ने अपनी बहन का ड्रेस पहना, नकली चोटी लगाईं, मेकअप किया और निकल पड़े मोहल्ले में.  लडकी बन कई घरो में गए और अपना परिचय कपिल की चचेरी बहन बताया. शर्मा परिवार की मेहमान समझ पड़ोसियों ने उनकी बहुत खातिर भी की. पर जैसे ही उन्हें कपिल की असलियत मालुम हुई वैसे ही लोगो ने कपिल के गेटअप को बिगाड़ना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं कपिल के सारे ड्रेस उतार दिए गए और कपिल सिर्फ अंडरवियर में घर तक पहुचे थे.

दरअसल कपिल सिंगर बनना चाहते थे पर बन कुछ और गए.

फिर भी कभी-कभी अपने शो में गाना गाकर अपना शौक पूरा कर लेते है. कपिल की आवाज़ भी अच्छी है. देश की कोयल के नाम से मशहुर गायिका लता मंगेशकर ने कपिल के आवाज़ की बड़ी तारीफ़ की है.

lataji-kapil-sharma-759

आज देश के चर्चित चेहरों में हास्य अभिनेता कपिल शर्मा का भी नाम आता है.

कपिल ने अपने काम से करोडो लाखो फेंस कमाएं है. पीसीओ में काम करने से लेकर करोडपति बनने तक हास्य अभिनेता कपिल ने कई दिक्कतों का सामना किया है और तब कही जाकर कॉमेडी के बेताज बादशाह बने है.

CP1EgcZUsAA4fdT

कपिल अब युवाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बन गए है. हमारी ओर से हास्य अभिनेता कपिल शर्मा के इस जस्बे को सलाम…

Don't Miss! random posts ..