ENG | HINDI

इस अभिनेत्री से कपिल देव करते थे प्यार लेकिन नहीं कर सके शादी !

कपिल देव की प्रेम कहानी

जब-जब वर्ल्ड कप की बात होती है तब-तब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर कपिल देव का जिक्र होता है.

क्योंकि साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाया था. क्रिकेट के उस दौर में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते थे कपिल देव.

लेकिन आज हम उनके क्रिकेट करियर की नहीं बल्कि कपिल देव की प्रेम कहानी के बारे में बात करने जा रहे हैं.

क्योंकि भारतीय क्रिकेट के स्टार रह चुके कपिल देव की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है जिसे आप जरूर जानना चाहेंगे.

अभिनेत्री सारिका और कपिल की प्रेम कहानी

बताया जाता है कि कॉलेज के दिनों में ही कपिल देव रोमी भाटिया को प्रपोज कर चुके थे, लेकिन दोनों में आम प्रेमियों की तरह अक्सर नोंकझोंक होती रहती थी.

इसी बीच जब क्रिकेट में कपिल का करियर तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने लगा तब उनकी नजरें उस दौर की खूबसूरत अभिनेत्री सारिका से मिली थीं.

कपिल पर सारिका के हुस्न का ऐसा जादू चला कि कपिल देव उनकी तरफ आकर्षित होने लगे थे. दोनों के बीच अफेयर की खबरों ने काफी सुर्खियां बटोरी.

कई बार सारिका और कपिल को एक साथ देखा गया और कई बार सारिका कपिल देव से मिलने के लिए चंडीगढ़ भी पहुंच जाती थीं.

खबरें तो यह भी थी कि कपिल बॉलीवुड की कई पार्टियों में सारिका के साथ शामिल होते थे. लेकिन अफसोस जितनी तेजी से दोनों का रिश्ता आगे बढ़ा उतनी ही तेजी से खत्म भी हो गया.

दोनों के रिश्ते में जल्दी ही दरार पड़ गई. हालांकि बीच-बीच में सारिका के कपिल से मिलने की खबरें आती रहीं लेकिन अचानक सारिका ने अभिनेता कमल हासन से शादी कर ली.

कपिल देव की प्रेम कहानी – रोमी भाटिया से कपिल ने की शादी

भले ही अभिनेत्री सारिका से ब्रेकअप के बाद दोनों की राहें हमेशा के लिए जुदा हो गईं. लेकिन कपिल देव एक बार फिर अपने पुराने प्यार रोमी भाटिया के पास लौट आए. बताया जाता है कि साल 1979 में कपिल देव रोमी भाटिया की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.

कपिल देव रोमी को प्रपोज करने के बारे में एक साल तक सोचते ही रहे. एक साल बाद जब कपिल अपने कुछ दोस्तों के साथ एक ट्रिप पर गए तब जाकर उन्होंने रोमी को प्रपोज किया था. क्योंकि इस ट्रिप पर रोमी भी उनके साथ थीं.

हालांकि कपिल देव और रोमी भाटिया का परिवार दोनों के प्यार के खिलाफ था. बावजूद इसके दोनों ने हार नहीं मानी और अफेयर के करीब 11 साल बाद दोनों ने शादी कर ली.

ये है कपिल देव की प्रेम कहानी – कहते हैं कि जोड़ियां तो ऊपर से बनकर आती हैं शायद रोमी और कपिल की जोड़ी भी ऊपर वाले ने ही बनाई थी. तभी तो सारिका के साथ अफेयर की खबरों ने खूब सूर्खियां तो बटोरी लेकिन उनके प्यार को मुकम्मल जहां नहीं मिल सका.

Don't Miss! random posts ..