ENG | HINDI

इस भारतीय खिलाड़ी को भगवान की तरह पूजते है न्यूजीलैंड के कप्तान !

केन विलियम्सन

केन विलियम्सन – भारत के खिलाफ बुधवार को कानपुर में हुए मैच में न्यूजीलैंड बुरी तरह से हार गई.

लेकिन मैच से न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियम्सन जीडी गोयंका स्‍कूल पहुंचे थे जहां उन्होंने स्कूल के बच्चों से बातें की और विराट कोहली की तारीफ भी की. इस बातचीत के चलते बच्चों ने विलियम्सन से कई सवाल किए जिनका जवाब उन्होंने कुछ इस तरह से दिया-

सचिन को मैं अपना भगवान मानता हूं – केन विलियम्सन

क्रिकेट में उनके आदर्श के बारे में पूछे जाने पर केन विलियम्सन ने बताया कि वह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को अपना पसंदीदा खिलाडी मानते हैं. यहां तक कि क्रिकेट खेलने का जज्बा उन्हें सचिन से ही मिला है. सचिन को अपना आदर्श बताते हुए उन्होंने विराट कोहली की भी तारीफ की. उन्होंने बताया कि मेरा दूसरा सबसे पसंदीदा खिलाडी विराट कोहली ही हैं. वो एक शानदार बल्लेबाज हैं.

स्कूल के एक छात्र ने जब उनसे पूछा कि वन डे क्रिकेट और टी-20 में क्या अंतर होता है तो उन्होंने बताया कि वन डे में विकेट बचाना बहुत जरूरी होता है और साथ में बेहतर प्रदर्शन भी कर के दिखाना होता है वहीं दूसरी ओर टी-20 में ताबडतोड बल्लेबाजी करके ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होते हैं.

दौनों मैचो की रणनीतियां भी अलग-अलग तरीकों से तैयार की जाती हैं.

मैच के दौरान केन विलियम्सन रहते हैं बेहद सीरीयस

मैच के समय उनका किन-किन बातों पर ध्यान होता है. इस बारे में पूछे जाने पर केन विलियम्सन ने कहा कि उस समय वह केवल टीम के लक्ष्य पर ध्यान देते हैं और उस समय मैं बेहद सीरीयस भी रहता हूं. “मैच के दौरान कभी-कभी स्ट्रेस और इमोशन को कंट्रोल करना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन इन्हीं मुश्किलो का समाना कर के तो हम अपने लक्ष्य तक पहुंच पाते हैं”.

तो चलिए ये बात तो साबित हो गई सचिंकि सचिन तेंदुलकर सिर्फ भारतीयों के ही नहीं बल्कि विदेशी क्रिकेटर्स के भी भगवान हैं।

Don't Miss! random posts ..