ENG | HINDI

कैदी किचन : एक अनोखा रेस्टोरेंट जहाँ कैदी और पुलिस मिलकर देते हैं सेवा!

कैदी किचन

आप ने दुनिया में हर तरह के रेस्टोरेंट के बारे में सुना होगा और खाना खाया होगा.

लेकिन आज हम आपको जिस रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है वह एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहाँ कैदी  और पुलिस दोनों  मिलकर सेवा देते है.

आइये  जानते है कहाँ है यह रेस्टोरेंट.

एक कैदी से पुलिस का व्यवहार हमेशा सख्त और कठोर ही रहता है लेकिन इस जगह पर दोनों का अनोखा रूप देखने को मिलता है. यह अनोखा रेस्टोरेंट चेन्नई के केमायलापोर में स्थित है. इस जगह को  कैदी कीचन के नाम से पुकारा जाता है. इस रेस्टोरेंट के नाम जैसे ही यहाँ के पकवान भी अनोखे है.

कैदी किचन में सब कैदियों के पसंद की चीज़ें बनाई जाती है. यहाँ खाने का आर्डर लेने वाले पुलिस की वर्दी में होते हैं जबकि खाना परोसने वाले कैदी के कपडे पहने होते है. लेकिन सिर्फ उनके जैसे कपडे पहने होते है सच के पुलिस या कैदी नहीं होते. यह इनका पोशाक मात्र होता है.

कैदी किचन के आंतरिक भाग को जेल की तरह बनाया गया है. जेल के जैसे ही सलाखें, राउंड वाली लाइट और  टेबल. इन सब को देख कर जेल का अहसास होता है.

कैदी किचन

ये कैदी किचन अपनी इसी  खासियत के कारण लोगो के बीच चर्चा का विषय है और काफी प्रसिद्ध है. यह अनोखे रेस्टोरेंट  अपने पहनावे के साथ साथअपने बेहतरीन खाने के  लिए भी प्रचलित है.

यहां पर सिर्फ शाकाहारी  खाना ही दिया जाता है. यहाँ पर किसी प्रकार का मांसाहारी खाना नहीं मिलता.

इस कैदी और पुलिस के जैसे पहनावे के पीछे  इस  इनका तर्क है – ये  लोगों को कानून की अहमियत बताना चाहते  हैं.

इस वेशभूषा से  कानून का मजाक उड़ना या अपमान करना नहीं चाहते, पुलिस की सेवा भाव को दर्शाने के लिए इन्होने इस पहनावे को धारण किया हुआ है.

आप चाहें तो इस  अनोखे रेस्टोरेंट  में आकर यहाँ ऐसे पहनावे की वजह और बेहतरीन खाने का स्वाद चख सकते हैं .

कैदी किचन

Don't Miss! random posts ..