ENG | HINDI

पाकिस्तान ने की इस मशहूर भारतीय हस्ती के साथ बदसलूकी ! तो क्या अब भारत को भी सही जवाब देना चाहिए

कबीर खान

बॉलीवुड निर्देशक कबीर खान के साथ पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर बदसलूकी की गई.

जब वह एयरपोर्ट के अंदर घुस रहे थे तभी कुछ पाकिस्तानी लोगों ने उनकी फिल्मों को लेकर उनका विरोध करना शुरू कर दिया.

आपको बताते चले कि कबीर खान एक सेमिनार अटैंड करने के बाद फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट पहुंचे थे. कबीर एयरपोर्ट के बाहर जैसे ही कार से उतरे, लोगों ने उन्हें घेर लिया. वे भारत के विरोध में और पाकिस्तान के सपोर्ट में नारे लगाने लगे. वे पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘फैंटम’ के लिए कबीर का विरोध कर रहे थे.

जब एक व्यक्ति ने कबीर खान को जूता दिखाया

जब उनसे कुछ लोग इस तरह की बदसलूकी कर रहे थे तो तभी एक व्यक्ति कबीर खान को रा के ऊपर फ़िल्म बनाने को कहता है. साथ ही साथ यह पाकिस्तानी, हिन्दुस्तान के मुसलमानों का नाम ले रहे थे. इस दौरान उन्हें जूते भी दिखाए गए और शेम-शेम के नारे लगाए.

तो अब भारत से पैसा कमा रहे पाकिस्तानी खामोश क्यों है?

जब एक भारतीय कलाकार एक साथ पाकिस्तान की आवाम ऐसा सलूक करती है तो पाकिस्तानी कलाकार जो भारत से पैसा कमा रहे हैं, वह खामोश बने रहते हैं. अब भारत में इन लोगों का विरोध होना भी जरूरी हो गया है. आईपीएल के दौरान जिस तरह से पाकिस्तानी कमेंटेटर धन कमा रहे हैं उनसे इस मुद्दे पर सवाल-जवाब जरूर करना चाहिए. कई सारे पाकिस्तानी कलाकार फिल्मों में काम कर इतना धन कमा रहे हैं जो वह पूरी ज़िन्दगी पाकिस्तान में नहीं कमा सकते थे.

अब पाक को उसी की जुबान में जवाब दिया जाये

फिल्म निर्देशक कबीर खान के साथ जिस तरह का बर्ताव किया गया है उसका विरोध होना जरूरी है. पाकिस्तानी कलाकार जो भारत में इतना प्यार पा रहे हैं अब उनका विरोध किया जाए. जब देश में इनपर रोक लगेगी तो निश्चित रूप से पाकिस्तान की आवाम को समझ आएगा कि विरोध किसका होना चाहिए. सिनेमा मात्र एक साधन है और पाकिस्तान का सिनेमा भी भारत के खिलाफ कुछ ऐसा ही रुख अपनाता है तो कलाकारों को उनकी आर्ट के लिए इस तरह से जूता दिखाना बिलकुल सही नहीं है.

इस तरह का बर्ताव साबित करता हैं कि पाकिस्तानी लोगों के दिलों में भारतीय लोगों के लिए कितना जहर भरा हुआ है.

लेकिन एक भारतीय कलाकार का पाक में इस तरह से विरोध करना और बिना सुरक्षा के उसका एयरपोर्ट पर आना, यह बात परेशान करने वाली है. इसे एक भारतीय कलाकार की सुरक्षा में चूक भी कहा जा सकता है.

पाकिस्तान हमेशा से अपने कलाकारों और क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर तो चिंतित रहता है लेकिन जब कोई भारतीय कलाकार पाकिस्तान जाता है तो वह इस तरह का सलूक भारतीयों के साथ करवाता है.

https://www.youtube.com/watch?v=pWaMEzFV-Q8