ENG | HINDI

Jungle Book – मोगली के साथ एक बार फिर लौट आया है बचपन

Jungle Book

जंगल जंगल बात चली है पता चला है….. अरे चड्डी पहन के फूल खिला है फूल खिला है…

ये गीत आज भी यदि सुनाई दे जाता है तो लगता है बचपन फिर से लौट आया है.

रविवार की सुबह 11 बजे बेसब्री से इंतजार रहता था Jungle Book का. मोगली की अनोखी दुनिया ,का, बलू, बघेरा, राधा और शेर खान.

90 के दशक में पैदा हुए लोग ही इस रोमांच को समझ सकते है. आजकल के बच्चों के पास कार्टून और मनोरंजन के इतने साधन उपलब्ध है कि उन्हें शायद ही कोई शो इस तरह याद रहे.

Jungle_Book_film

मोगली की तो दुनिया ही निराली थी. वैसे भी वो सिर्फ मोगली की ही नहीं हम सबकी दुनिया बन गयी थी. मस्ती मजाक, हंसी ठिठोली से भरपूर.

अब एक बार फिर हम सबका बचपन लौटकर आ रहा है वो भी छोटे परदे पर नहीं बल्कि बड़े परदे पर. मोगली की कहानी एक फिल्म के रूप में.

हॉलीवुड स्टूडियो डिज्नी ने Iron Man  के निर्देशक जॉन फराऊ के साथ मिलकर जंगल बुक 3D में बनाया है.

Jungle-Book-Film

सबसे कमाल की बात ये है कि इस फिल्म को अमेरिका से एक हफ्ते पहले ही भारत में रिलीज़ किया गया है. इसका मतलब ये है कि हमें ये फिल्म देखने का मौका सबसे पहले मिला है.

अंग्रेजी के साथ साथ इस फिल्म को हिंदी में भी रिलीज़ किया गया है. हिंदी में बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों ने अपनी आवाज़ दी है.

जहाँ बलू बने है इरफ़ान खान, वहीँ अज़गर का बनी है प्रियंका चोपड़ा, बघेरा को अपनी आवाज़ से सजाया है ओम पुरी ने और शेर खान की आवाज़ को एक बार फिर से दोहराया है नाना पाटेकर ने.

नाना पाटेकर ने ही बरसों पहले कार्टून वाले Jungle Book में शेर खान की आवाज़ दी थी. इतना ही नहीं गुलज़ार साब और विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर से चड्डी पहन के फूल खिला है का जादू जगाया है.

तो फिर इंतज़ार किस बात का है एक बार फिर से बच्चों के साथ बच्चे ही बन जाइए और खो जाइये मोगली की दुनिया में.

इस ट्रेलर में देखिये इस शानदार फिल्म की एक झलक

Article Categories:
हॉलीवुड