ENG | HINDI

सिर्फ इन दो जूस का सेवन करने से कुछ ही दिनों में आंखों से उतर जाएगा चश्मा !

जूस जो चश्मे का नंबर उतारता है

जूस जो चश्मे का नंबर उतारता है – आजकल सिर्फ बड़े या बुजुर्गों की आंखों पर ही चश्मा नजर नहीं आता है बल्कि अधिकांश बच्चों के आंखों पर भी नंबर वाला चश्मा देखने को मिलता है.

दरअसल गलत खानपान और जीवन शैली के चलते ही लोग कई तरह की बीमारियों का खतरा खुद ही मोल लेते हैं. खासकर अगर आंखों की रौशनी कम हो गई तो फिर उसके लिए हरदम आंखों पर चश्मा पहनना एक बड़ी मजबूरी बन जाती है.

लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपकी आंखों की रौशनी अच्छी रहे और आपकी आंखों से नजरवाला चश्मा भी उतर जाए तो हम आपको बताने जा रहे हैं दो ऐसे खास जूस, जिनका सेवन करके कुछ ही दिनों में आप ये चमत्कार देख सकते हैं.

जूस जो चश्मे का नंबर उतारता है –

1- गाजर का जूस

गाजर का सेवन करना आंखों की रोशनी के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. खासकर अगर आप गाजर और टमाटर को मिलाकर उसका जूस बनाकर सेवन करते हैं तो ये आंखों के लिए ज्यादा फायदा करता है.

अपनी आंखों की रौशनी को सही सलामत रखने के लिए आपको एक गिलास गाजर के जूस में दो टमाटर का जूस मिलाकर हर रोज सुबह के वक्त पीना चाहिए.

अगर आप लगातार गाजर और टमाटर के जूस का सेवन करते हैं तो फिर आंखों से धुंधला दिखाई देने की आपकी यह समस्या कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी.

2- पालक का जूस

हरी पत्तेदार सब्जियां सेहत के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती हैं. खासकर पालक का सेवन तो हम सभी सब्जी और सूप के तौर पर करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी उसके जूस के बारे में सुना है.

जी हां, पालक के जूस का सेवन करके आंखों की रौशनी को शत प्रतिशत बढ़ाई जा सकती है. हर रोज एक गिलास पालक के जूस का सेवन करने से हमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए मिलता है जो आंखों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है.

अगर आप अपने आंखों से चश्मा उतारना चाहते हैं तो फिर आपको हर रोज एक गिलास पालक के जूस के सेवन करना चाहिए. इससे कुछ ही दिनों में आपको सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगेगा.

ये है वो जूस जो चश्मे का नंबर उतारता है – गाजर व टमाटर के साथ-साथ पालक के जूस का निरंतर कुछ दिनों तक सेवन करके आप अपनी आंखों की रौशनी को ना सिर्फ बढ़ा सकते हैं बल्कि नंबर वाले चश्मे से भी आजादी पा सकते हैं.

 

Don't Miss! random posts ..