ENG | HINDI

दुनिया के इस खतरनाक हैकर से नासा को भी लगता है डर !

जोनाथन जैम्स

कहते हैं कोई भी चीज परफेक्ट नही होती ।

अगर कोई चीज बनाई जाती है तो वो कितनी भी अच्छी क्यों न हो उसका तोङ भी होता है।

और ये तोङ निकालने वाला उस इनवेशन को करने वाले से भी ज्यादा इंटेलीजेंट होता है । अब कंम्प्यूटर साफ्टवेयर को ही देख लीजिए । कंम्प्यूटर की इनवेशन ने दुनियाभर में एक नए युग की शुरुआत  हुई । लेकिन कंम्प्यूटर से आने के बाद सबसे ज्यादा नाम कमाया  हैकर्स ने । दुनियाभर में ऐसे ऐसे हैकर्स है जिनके दिमाग के आगे बङी से बङी सिक्यूरिटी फेल हो जाती है । और हैकर्स की दुनिया में एक ऐसा हैर्कर भी हुआ है जिसने नासा की भी नींदे उङा दी थी। जिस वजह से नासा ने अपने सिस्टम को 21 दिन तक बंद कर दिया था। आपको लग रहा होगा कि नासा वर्ल्ड की सबसे बङी स्पेस स्टेशन है । जहाँ कि रिसर्च से दुनियाभर में फर्क पङता है ।

लेकिन नासा की टेक्नालॉजी का भी तोङ निकाला जा सकता है । ये साबित किया था जोनाथन जैम्स नाम के खतरनाक हैकर ने ।

जोनाथन जैम्स को आज भी अमेरिका की हिस्ट्री में सबसे खतरनाक हैकर माना जाता है। अमेरिका के न्यूजपेपर की खबर के मुताबिक  जोनाथन जैम्स ने अमेरिका की सरकार के डाटाबेस तक जाकर वहां से नासा का नेटवर्क को हैक करके अंतरिक्ष आपरेशन की सारी जानकारी  निकाल ली थी । इस बात का पता लगने के बाद नासा ने  3 हफ्ते अपना नेटवर्क तीन हफ्ते तक बंद रखा ।  हालांकि जब जोनाथन जैम्स पर ये आरोप लगे तो वो ये सब सह नही पाए । उसने इसे आहत होकर आत्महत्या कर ली।

जोनाथन जैम्स के बाद आज तक कोई नासा का नेटवर्क हैक नही कर पाया है हालांकि आज के वक्त में भी ऐसे हैकर मौजूद है जिन्होंने कई बङी कंपनियों की नींद उङा दी। जिनमें से एक है रियल काॅलिन्स। जिसकी की गिनती दुनिया के सबसे बुरे हैकर्स में होती है. इस हैकर को आईफोन और गूगल के पासवर्ड हैक करने के लिए जाना जाता है। इस हैकर ने जैनिफर लोपेज से लेकर हाॅलीवुड की बङी एक्ट्रेस की न्यूज फोटो फोन हैक करके अपलोड कर दी थी। जिसके लिए उन्हे काफी लंबी सजा सुनाई गई ।

वही केविसन नाम के हैकर ने एक शो को जीतने के लिए शो सिस्टम हैक करके शो की सारी जानकारी  और वोट अपनी तरफ कर लिए थे जिसे वो शो आसानी से जीत गया । हालांकि बाद में अमेरिकन पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई थी। और उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Don't Miss! random posts ..