ENG | HINDI

एक-दूसरे से बेहद प्यार करनेवाले ये कपल आखिर क्यों अलग रहने को हैं मजबूर !

जोआना वाटकिंस एलर्जी

जोआना वाटकिंस एलर्जी – जो लोग एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं वो एक-दूजे के बिना अपने जीवन की कोई कल्पना भी नहीं कर सकते. खासकर किसी प्रेमी जोड़े या शादीशुदा जोड़े की बात की जाए तो वो सुख और दुख में हमेशा एक-दूसरे के साथ रहना चाहते हैं.

लेकिन जरा सोचिए अगर दिलो जान से प्यार करनेवाले दो लोगों को एक-दूसरे अलग रहना पड़े तो उनके दिल पर क्या गुजरती है.

जी हां, आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे दंपत्ति से रूबरू कराने जा रहे हैं जो एक-दूजे से बेइंतेहा मोहब्बत करते हैं लेकिन एक छत के नीचे रहते हुए भी दोनों अलग-अलग रहने को मजबूर हैं.

आखिर इस प्यार करनेवाले कपल के बीच इस दूरी की क्या वजह है चलिए हम आपको बताते हैं.

जोआना वाटकिंस एलर्जी –

अपने ही पति से है इस महिला को जोआना वाटकिंस एलर्जी

वैसे तो दुनियाभर में कई तरह की एलर्जी के मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन अमेरिका की रहनेवाली एक महिला को अपने पति से ही एलर्जी है. वो अपने पति से बेहद प्यार करती है लेकिन पति के शरीर से आनेवाली गंध से उसे एलर्जी है.

वो उस गंध को बर्दाश्त नहीं कर पाती है इसलिए वो एक छत के नीचे रहते हुए पिछले एक साल से अलग कमरे में रहती है और उसका पति दूसरे कमरे में.

जानकारी के अनुसार अमेरिका में रहनेवाली यह महिला जोआना वाटकिंस एलर्जी नामक बीमारी से पीड़ित है. यही वजह है कि यह महिला अपनी इतनी देखभाल करने वाली पति के शरीर की गंध भी बर्दाश्त नहीं कर पाती. इसलिए मजबूरन उसके पति को अलग कमरे में रहना पड़ता है.

हर चीज से हो गई है महिला को एलर्जी

जोआना वाटकिंस एलर्जी नाम की इस बीमारी के चलते अब इस महिला को हर चीज से एलर्जी हो गई है. जिसके बाद उसकी सुरक्षा और देखभाल करने में उसके पति को काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं.

पीड़ित महिला के पति ने उसके कमरे को प्लास्टिक से कवर करके उसे सेफ जोन जैसा बना दिया है. महिला के पति अक्सर यह कोशिश करते रहते हैं कि उसके कमरे में धूल के कण और रोशनी ना आ सके.

डॉक्टरों की मानें तो इस महिला को जो बीमारी हुई है उसके बारे में 9 साल पहले ही पता चल गया था और तब से इसपर लगातार शोध किए जा रहे हैं.

हालांकि पीड़ित महिला अपनी बीमारी के बारे में पता लगाने के लिए अलग-अलग डॉक्टरों और एलर्जी विशेषज्ञों के पास गई. करीब 30 से ज्यादा डॉक्टरों के पास भटकने के बाद भी उसे अपनी एलर्जी की असली वजह नहीं पता चल सकी. काफी चक्कर लगाने के बाद आखिरकार उसे एक डॉक्टर ने बताया कि वो मास्ट सेल एक्टिवेशन सिंड्रोम से ग्रसित है.

जोआना वाटकिंस एलर्जी से बचने के लिए महिला अपने मुंह पर अक्सर मास्क लगाकर रखती है लेकिन इस एलर्जी की वजह से उसे अपने पति से अलग रहना पड़ रहा है और कब तक ऐसा करना पड़ेगा वो खुद भी नहीं जानती.