ENG | HINDI

भारत के इस राज्‍य में अब बिना इंटरव्‍यू के मिलेगी सरकारी नौकरी

बिना इंटरव्‍यू सरकारी नौकरी

बिना इंटरव्‍यू सरकारी नौकरी – बढ़ती बेरोज़गारी देश की सबसे बडी समस्याओं में से एक है और इसी को मद्देनज़र रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरियों के लिए इंटरव्यू देने वाली प्रक्रिया को खत्म करने का फैसला लिया है।

ग्रुप ‘बी’, ‘सी’और ‘डी’कैटेगरी के सभी अराजपत्रित पदों पर इंटरव्यू के प्रोसस को खत्म करने की घोषणा कर दी गई है। इसके चलते अब लोगों को सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी भी प्रकार के मुश्किल इंटरव्यू को पास नहीं करना पड़ेगा।

बिना इंटरव्‍यू सरकारी नौकरी मिलेगी –

उप्र के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का मिलेगा लाभ 

हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश में मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान उप्र राज्य विद्युत उत्पादन निगम, उप्र जल विद्युत निगम एंव उप्र पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ दिए जाने सम्बन्धी प्रस्ताव रखे गए थे जिन्हें अब मंजूरी भी दे दी गई है। इसके चलते आने वाले दिनों में सरकारी नौकरियो में बढोत्तरी देखने की संभावना है, इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कई नई सरकारी नौकरियां निकालने का फैसला भी किया है।

मंत्रीपरिषद की बैठक में कई और निर्णय लिये गए जैसे कि नगर निगम अलीगढ़ की सीमा का विस्तार करने का फैसला लिया गया और जनपथ कौशाम्बी की नगर पंचायत भरवारी की सीमा विस्तार एंव उच्चीकरण का निर्णय लिया गया था।

अगर इन सभी नियमों का पालन अच्छी तरह से किया गया और मंत्रीपरिषद के इन निर्णयों का खंडन नही किया गया तो उत्तर प्रदेश आने वाले दिनों में काफी तरक्‍की कर सकता है।

उत्तर प्रदेश के इस कदम को दूसरे राज्यों में भी सराहा गया है और आने वाले दिनो में हो सकता है कि इन नियमों और निर्णयों को देश के बाकी राज्यों में भी लागू किया जा सके।

बिना इंटरव्‍यू सरकारी नौकरी – इंटरव्यूकी इस प्रक्रिया को खत्म कर राज्य के युवाओं को बहुत लाभ होगा और आने वाले कल में शायद उत्तर प्रदेश का कोई भी युवा बेरोज़गार ना रहे।

Don't Miss! random posts ..