ENG | HINDI

श्रृंगार की ये 5 चीज़ें जो आपका भाग्य बदल सकती है !

श्रृंगार की चीज़ें

श्रृंगार  करना जीवन में बहुत महत्व रखता है. श्रृंगार करने से जीवन और भाग्य में बदलाव आता है.

श्रृंगार के  महत्व को हमारे प्राचीन ऋषि, राजा, और पूर्वज भलीभांति जानते थे. यही कारण था कि वह अपने श्रृंगार में यह श्रृंगार की चीज़ें जरुर पहनते थे.

आइये  जानते हैं क्या है वे श्रृंगार की चीज़ें –

1 – तिलक

यह हमारे ज्ञानेन्द्रियों को केन्द्रित करता है, दिमाग को एकाग्र करता है. साथ ही हमारे मस्तिष्क को शांत और तेजस्वी बनाता है. और भाग्योदय करता है.

2 – पंचरत्न कड़ा

पंचरत्न से बना कड़ा दिव्य शक्ति और संचार उत्पन्न करता है, जिससे हमारे शरीर के भौतिक और अभौतिक भाग में प्रभाव पड़ता है साथ ही भाग्य बदलता है.

3 – गले में धागा या चैन

गला हमारे शरीर का मुख्य भाग है. इसीलिए गले में धागा या चैन पहनने से सब अच्छा होता है. गले में चैन धारण करने से भी भाग्य अच्छा बनता है.

4 – कानो में कुंडल

कानो में कुंडल पहनने से क्रोध शांत होता है और  मन में शीतलता बनी रहती है. साथ ही भाग्य अच्छा करने में मदद करता है.

5 – ऊँगली में अंगूठी

ऊँगली में अंगूठी पहनने से ग्रह दोष शांत होता है. उँगलियों की अंगूठीयों में जो धातु और पत्थर लगे होते है उनसे सकरात्मक ऊर्जा निकलती है जो  जीवन की मुश्किलें खत्म कर भाग्यवान बनाती है.

ये श्रृंगार की चीज़ें धारण करना जीवन और भाग्य दोनों के लिए अच्छा होता है. इनको धारण करने से जीवन में आने वाली मुश्किलें कम होती है और ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव सकारात्मक पड़ता है जिससे भाग्य में परिवर्तन होता है. इसलिए इन सब चीजों को आभूषण के रूप में जरुर पहने.

Don't Miss! random posts ..