ENG | HINDI

क्या है इस वायरल खबर का सच ? जून में जन्म लेने वाले हैं ईसा मसीह और हिल गया है इस खबर से पूरा विश्व

ईसा मसीह

अमेरिका की अंग्रेजी न्यूज़ वेबसाइटों पर यह खबर सबसे ज्यादा पढ़ी जा रही है कि इस साल जून में ईसा मसीह का जन्म होने वाला है.

इस खबर से इसाई धर्म के लोगों में खूब चहल कदमी बनी हुई है. सभी अपने स्तर पर इस खबर की पुष्टि करने में लगे हुए हैं. भारत की बात करें तो यहाँ भी सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो चुकी है.

पूरी खबर यह है कि अमेरिका की रहने वाली एक महिला ने यह दावा किया है कि उसके पेट में पल रहा बच्चा कोई आम बच्चा नहीं है. अपितु वह ईसा मसीह का रूप है.

jesus-born

तो आज यंगिस्थान इसी वायरल खबर की पड़ताल कर रहा है कि आखिर इस खबर का पूरा सच क्या है-

क्या है पूरा मामला 

अमेरिका के इंडियाना शहर में रहने वाली एक महिला ने दावा किया है कि उसके पेट के अंदर ‘ईसा मसीह’ पल रहे हैं. हुआ यह कि जब महिला ने एक अल्ट्रासाउंड कराया तो उसमें एक परछाई नजर आई है जो ईसा मसीह की तरह दिखती है. इस महिला की अल्ट्रासाउंड की तस्वीरे सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं.

उस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे ऐले के पेट में ‘जीसस’ जैसी आकृति है. ऐले का दावा है कि इन तस्वीरों को जूम करने पर जीसस के पैर और लम्बे बाल भी दिखाई देते हैं. ऐले ने यह तस्वीर फेसबुक पर भी शेयर की है.

ऐले की डिलीवरी इसी साल जून में होनी है.

woman

जानकार बताते हैं

लेकिन जब इस घटना के बारें में जानकार लोगों से पूछा गया तो वह बताते हैं कि कई बार गर्भ में परछाई नजर आ जाती हैं. वह ऐसी लगती हैं कि कोई जीव है. कई बार जानवरों से जुड़ी हुई, परछाई गर्भ में नजर आ जाती हैं. लेकिन जब बच्चे का जन्म होता है तो सब नार्मल होता है.

इस केस में भी यही होने वाला है.

जून में एक स्वस्थ्य बच्चे का ही जन्म होना है.

तो कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि वह महिला पब्लिसिटी प्राप्त करने के लिए यह सब बोल रही है कि जून में ईसा मसीह का जन्म होने वाला है. असल में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. कुछ लोग यह भी झूठी अफवाह फैला रहे हैं कि इस दिन काफी परेशानी भरा समय रहेगा. कुछ जगहों पर तूफान तो कहीं भारी तबाही आ सकती है. जब ईसा मसीह इस दुनिया से गये थे तब कुछ ऐसा ही हुआ था और उनके आने पर वहीं से शुरुआत होनी है.

लेकिन यह बातें सिर्फ और सिर्फ कल्पना हैं और अफवाह के रूप में फैलाई जा रही हैं.

अब आपको इस तरह की बातों पर कोई ध्यान नहीं देना है.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..