ENG | HINDI

अमिताभ की मौजूदगी में जब जया ने जड़ दिया रेखा को जोरदार थप्पड !

रेखा और जया

सदाबहार अभिनेत्री रेखा और जया एक-दूसरे से कितनी नफरत करती हैं इस बात को बिना बताए ही आप बखुबी समझ सकते हैं.

जी हां, रेखा और जया के बीच की इस दुश्मनी की वजह हैं अमिताभ बच्चन. ये तो हर कोई जानता है कि रेखा और अमिताभ एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे लेकिन अमिताभ ने रेखा को छोड़कर जया बच्चन से शादी कर ली.

जया भी दोनों की इस मोहब्बत से अंजान नहीं थी लिहाजा वो हर हाल में अपने पति अमिताभ को रेखा से दूर रखना चाहती थीं.

लेकिन आखिर ऐसा क्या हुआ कि जया को अमिताभ की मौजूदगी में रेखा पर हाथ उठाना पड़ा.

चलिए हम आपको इस पूरे वाकये से रूबरू कराते हैं.

जया ने की रेखा को फिल्म से निकलवाने की कोशिश

फिल्म ‘दो अनजाने’ की कामयाबी के बाद निर्माता टीटो टोनी उस वक्त की रोमांटिक जोड़ी अमिताभ और रेखा को लेकर फिल्म ‘राम बलराम’ का निर्माण करना चाहते थे. लेकिन जया किसी भी कीमत पर दोनों को साथ नहीं देखना चाहती थीं.

इसलिए जब टीटो अमिताभ को फिल्म के लिए साइन करने उनके घर पहुंचे तब जया ने फिल्म में रेखा को ना लेने का फरमान सुना दिया. हालांकि अमिताभ ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

जया के फरमान को सुनने के बाद टीटो ने फिल्म में रेखा की जगह ज़ीनत अमान को लेने का फैसला किया. लेकिन जैसे ही रेखा को इस बात की भनक लगी वो इस फिल्म के निर्देशक विजय आनंद को मनाने में जुट गईं.

रेखा विजय आनंद को मनाने में कामयाब रहीं और फिर मुफ्त में फिल्म में काम करने का ऑफर देकर उन्होंने टीटो को भी मना लिया. फिर जब फिल्म के कास्टिंग का ऐलान हुआ तब जया बच्चन के गुस्से का कोई ठिकाना नहीं रहा.

बौखलाहट में जया ने रेखा को मार दिया चांटा

जया हर हाल में रेखा को इस फिल्म से निकलवाने में जुटी हुई थीं. लेकिन रेखा इस फिल्म में अमिताभ की हीरोइन बनने के लिए अपना सबकुछ लुटाने को तैयार थीं.

आखिरकार जब बात नहीं बनी तो जया ने अलग ही रास्ता अपना लिया इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दिन जया अचानक फिल्म के सेट पर आ पहुंचीं. वहां उन्होंने रेखा और अमिताभ को बात करते हुए देख लिया बस फिर क्या था जया का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा.

उन्होंने बगैर कुछ सोचे समझे अमिताभ के सामने रेखा को एक जोरदार थप्पड़ मार दिया. इससे पहले कि रेखा अपने आप को संभाल पाती जया ने थप्पड़ों की बौछार कर दी. जिसके बाद रेखा ने जया का हाथ पकड़कर मरोड़ दिया. दोनों को इस तरह से झगड़ते देख अमिताभ वहां से निकल गए.

ये है रेखा और जया की दुश्मनी की कहानी – गौरतलब है कि उस दिन सेट पर मौजूद यूनिट के लोगों ने बीच बचाव किया और समझा बुझाकर जया को घर वापस भेजा गया.

लेकिन हर गुजरता वक्त भी इन दोनों के बीच की इस कड़वाहट को दूर करने में असफल रहा है. तभी तो आज भी ये रेखा और जया एक-दूसरे को देखते ही मुंह फेर लेती हैं.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..