ENG | HINDI

इस अभिनेत्री की बददुआ से राजेश खन्ना का स्टारडम तबाह हो गया !

अमिताभ की बेइज्जती

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने दर्शकों के बीच जितनी लोकप्रियता हांसिल की है उसके लिए आज भी कई अभिनेता तरसते हैं.

राजेश खन्ना के लिए लड़कियों की दीवानगी का आलम कुछ ऐसा था कि वो उनकी गाड़ी को अपने किस से लाल कर देती थीं. यहां तक कि लड़कियां राजेश खन्ना की तस्वीर से शादी करके उसे अपने तकिए के नीचे रखकर सोया करती थीं.

राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर के दौरान काफी लंबे समय तक स्टारडम के सुनहरे दौर को देखा है. जब एक के बाद एक उनकी कई फिल्में सिल्वर जुबली साबित हुई थी.

आखिर ऐसा क्या हुआ कि देखते ही देखते इस सुपरस्टार के सितारे गर्दीश से जमीं पर आने लगे. दरसअल इसके पीछे उस दौर की एक मशहूर अभिनेत्री को वजह माना जाता है. जानना चाहेंगे आखिर कौन है वो अभिनेत्री.

राजेश खन्ना के सिर चढ़ा था स्टारडम का नशा

हिंदी सिनेमा के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है. लेकिन जैसे-जैसे कामयाबी राजेश खन्ना के कदम चूमने लगी वैसे-वैसे उनके सिर पर स्टारडम का नशा हावी होने लगा.

कहा जाता है कि कामयाबी के ऊंचे मुकाम पर पहुंचने के बाद राजेश खन्ना काफी बेपरवाह हो गए थे.

तभी तो वो अक्सर रात-रात भर पार्टियां करते और सेट पर लेट पहुंचते थे. इतना ही नहीं अपने से जूनियर कलाकारों की बेइज्जती करने में वो पीछे नहीं रहते थे.

राजेश खन्ना ने की थी अमिताभ की बेइज्जती

ये वाकया है फिल्म ‘बावर्ची’ के सेट का. इस फिल्म में राजेश खन्ना और जया बच्चन साथ में काम कर रहे थे लेकिन इस दौरान अमिताभ अपने करियर के शुरुआती दौर में थे. इसलिए वो अक्सर फिल्म के सेट पर अपनी दोस्त जया से मिलने जाते थे.

लेकिन ये बात राजेश खन्ना को अच्छी नहीं लगती थी.

खबरों के मुताबिक एक बार राजेश खन्ना ने सेट पर अमिताभ बच्चन को काफी भला बुरा कहा. तभी सेट पर अमिताभ की बेइज्जती होते देख जया गुस्से से राजेश खन्ना पर भड़क उठीं.

अमिताभ की बेइज्जती के लिए जया ने दी थी राजेश खन्ना को बददुआ

गुस्से में लाल जया बच्चन ने राजेश खन्ना को खूब खरी खोटी सुनाई और कहा कि जिस आदमी का तुम मजाक उड़ा रहे हो देखना यही दुबला पतला आदमी एक दिन तुमसे बड़ा स्टार बनेगा.

अमिताभ की बेइज्जती के लिए लड़नेवाली जया के गुस्से के आगे राजेश खन्ना बिल्कुल चुप रहे. लेकिन वक्त के साथ-साथ जया की बददुआ असर दिखाने लगी.

शायद इसलिए धीरे-धीरे राजेश खन्ना की आदतों से परेशान होकर फिल्म मेकर उनसे कन्नी काटने लगे और तब से राजेश खन्ना का स्टारडम धीरे-धीरे कम होने लगा.

आखिरकार एक दिन ऐसा आया जब एक पार्टी के दौरान फैन्स ने राजेश खन्ना को नजरअंदाज करते हुए अमिताभ को ऑटोग्राफ के लिए घेर लिया.

उस दिन राजेश खन्ना को अमिताभ की बेइज्जती पर बेहद अफसोस हुआ.

गौरतलब है कि राजेश खन्ना के स्टारडम को लेकर कही गई जया बच्चन की बातें धीरे-धीरे हकीकत में तब्दील होने लगी थी. शायद इसलिए अमिताभ की बढ़ती हुई कामयाबी के साथ-साथ राजेश खन्ना नाकामी के अंधेरे में गुम होते चले गए.

Don't Miss! random posts ..