ENG | HINDI

फिल्म ‘कोई मिल गया’ में जादू का किरदार किसी मशीन ने नहीं बल्कि इस इंसान ने निभाया था!

सुपरस्टार ऋतिक रोशन की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक थी कोई मिल गया।

इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने एक मेंटली चेलेंज इंसान का किरदार निभाया था। ये फिल्म 2003 में आई थी। ये उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। वैसे तो ये फिल्म फेंटेसी और ड्रामा पर आधारित थी लेकिन इस फिल्म ने लोगों के दिलों को छुआ था।

इस फिल्म में पहली बार किसी भारतीय फिल्म में एलियन का भी एक अहम किरदार नज़र आया था।

आपको बता दें कि इस फिल्म में ऋतिक रोशन के अलावा प्रीटी जिंटा, रेखा और राकेश रोशन के अलावा एक एलियन का भी महत्वपूर्ण किरदार था।

इस फिल्म की कहानी एलियन के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। वैसे आपको बता दें कि इस फिल्म का मुख्य आकर्षण एलियन ही था और ये पहली बार था जब किसी हिंदी फिल्म में एलियन को भी एक किरदार के रूप में लिया गया था। लोग एलियन के किरदार से इतने प्रभावित हुए थे की हर कोई जनना चाहता था कि आखिर इस फिल्म में एलियन कौन बना था।

लेकिन फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राकेश रोशन ने इस बात को कभी पब्लिक के सामने नहीं बताया कि आखिर वो कौन शख्स था जो एलियन बना था?

लेकिन अब 14 साल बाद ये सीक्रेट खुल गया है।

जी हाँ एक वायरल खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि कोई मिल गया फिल्म में का जादू का किरदार निभाने वाले कलाकार इन्द्रवदन जे. पुरोहित थे। इन्द्रवदन जे. पुरोहित ने ही एलियन का कॉस्ट्यूम पहना था। लोग इन्हें छोटू दादा के नाम से भी जानते है। हालाँकि इन्द्रवदन जे. पुरोहित अब इस दुनिया में नहीं है उनका देहांत हो चूका है।

आपको बता दें कि जादू का कॉस्ट्यूम बनाने मे लगभग एक साल का समय लगा था।

इस कॉस्ट्यूम को ऑस्ट्रेलिया के आर्टिस्ट जेम्स कॉलनर ने तैयार किया था और इस कॉस्ट्यूम को पहनने वाले आर्टिस्ट थे इन्द्रवदन जे. पुरोहित जिन्होंने वाकई में जादू के किरदार को जीवन्त कर दिया था।

Don't Miss! random posts ..