ENG | HINDI

बहुत खतरनाक है ये आईलैंड जिसने भी खरीदा जिंदा नहीं रह सका !

गैओला आइलैंड

गैओला आइलैंड – आईलैंड का नाम लेते ही आपके दिलो दिमाग में एक ऐसी जगह की छवि उभरती होगी जहां चारों तरफ पानी ही पानी है, बीच में ज़मीन का छोटा सा शांत व खूबसूरत टुकड़ा.

आपका मन मचल उठता होगा इतनी खूबसूरत जगह जाने को. आप सोचने लगते होंगे कि काश आप अपनी पार्टनर के साथ ऑफिस और घर के झमेलों से दूर कुछ दिन इस शांत व खूबसूरत आईलैंड पर बिता पाते तो कितना अच्छा होता.

लेकिन आईलैंड के बारे में इतने हसीन सपने हमेशा सच हो ये ज़रूरी नहीं.

जिस तरह हर चमकती चीज़ सोना नहीं होती वैसे ही ज़रूरी नहीं कि सभी आईलैंड खूबसूरत और शांत हो.

आज हम आपको एक ऐसे खतरनाक आईलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप आईलैंड जाने का अपना सपना भूल जाएंगे. आज हम आपको जिस आईलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं वो शांत तो है, लेकिन उस शांति के पीछे कई खौफनाक कहानियां भी हैं. हम बात कर रहे हैं इटली के गैओला आइलैंड की. इटली का आईसोल ला गैओला आइलैंड एक ऐसी जगह है जिसे खरीदने वाले हर मालिक के साथ अजीबोगरीब चीजें हुई और कई मालिकों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा.

गैओला आइलैंड

आईसोल ला गैओला आइलैंड वैसे तो अपने आप में एक परफेक्ट आइलैंड हैं. दूर-दूर तक खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाने के लिए एक आलीशान विला इस आइलैंड पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

इस वजह से अमीर लोग इस आइलैंड को खरीदते हैं. इसके बाद आइलैंड के ऑनर की रहस्मयी मौत हो गई या फिर उनका भारी नुकसान हुआइसलिए इस आइलैंड को शापित आइलैंड कहा जाता है.

गैओला आइलैंड

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सन् 1920 में स्विस ऑनर हैन्स ब्राउन की अचानक मृत्यु हो गई और उनकी बॉडी एक कारपेट में लिपटी हुई मिली. इसी तरह जर्मनी के ओटो ग्रूनबैक की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने हुई. इस आईलैंड के एक दूसरे मालिक जो कि इंडस्ट्रलिस्ट थेने स्विटजरलैंड के मेंटल अस्पताल में सुसाइड कर लिया. मल्टी बिलिनियर पॉल गेटी ने इस आईलैंड को खरीदा तो उनके पोते का किडनेप हो गया.

गैओला आइलैंड

वहीं इस आईलैंड के आखिरी खरीदार को इंश्योरेंस में फ्रॉड करने के जुर्म में जेल भेज दिया गया था. इस आइलैंड के शापित होने में कितनी सच्चाई है यह कोई नहीं जानता. अब यह एक टूरिज्म स्पॉट बन गया है. यहां लोग दिन के उजाले में आते हैं और अंधेरा होने से पहले निकल जाते हैं.

गैओला आइलैंड

अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ किसी रोमांचक जगह पर जाना चाहते हैं, तो इस गैओला आइलैंड पर जा सकते हैं, मगर ध्यान रहे दिन के उजाले में ही, रात को यहां जाने की भूल न करें, वरना हो सकता है अगला रोमांचक सफर करने के लिए आप जिंदा ही न बचें.