ENG | HINDI

कैलाश पर्वत से सीधे पानी लाकर बेच रही है कंपनी कीमत है 3100 महज़ एक लीटर का

कैलाश पर्वत का पानी

कैलाश पर्वत का पानी – पानी की बोतल जब बाज़ार में २० रूपए से ज्यादा की मिलती है, तो आप दुकानदार से झगड़ने लगते हैं.

आपको लगता है कि कितनी महँगी दे रहा है. लेकिन आजकल पानी के दाम भी आसमान छू रहे हैं. आप भले ही २० रूपए लीटर का पानी पीते हों, लेकिन ऐसे अमीर भी हैं जो कई हज़ार लीटर रूपए का पानी पीते हैं.

हाल ही में पानी का नया ब्रांड मार्किट में आया. कैलाश तीर्थ, कैलाश पर्वत का पानी !

इसे लाने वाले ईशा ग्रुप फाउंडेशन है. जी हाँ, वही ईशा ग्रुप जिसके गुरु को आपने कई बार सुना होगा. वही अधायात्मिक गुरु जिसे सहवाग से लेकर और भी कई बड़े स्टार पूजते हैं.

इसी फाउंडेशन ने एक लीटर पानी की बोतल बाज़ार में निकाला है.

इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. असल में ये पानी सीधे कैलाश पर्वत के आसपास से आता है.  इसमें दिए गए डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, इसमें भरा पानी कोई ऐसा-वैसा नहीं, बल्कि कैलाश पर्वत के दक्षिण मुख से लिया गया हिमालय का पानी है. इस बोतल को कैलाश तीर्थ का नाम दिया गया है. क्योंकि इनके हिसाब से इस पानी में अभी भी कैलाश पर्वत पर मौजूद एनर्जी बसी है.

अब ये तो अभी पता नहीं कि पानी में क्या क्या मिला है जो इतना महंगा मिल रहा है, लेकिन एक बात तो तय है कि बाबा भी अब रामदेव की तरह निकले.

पहले लोगों को गुरुबाणी सुनना उसके बाद उन्हें महंगे प्रोडक्ट बेचना आजकल के गुरुओं की आदत बन गई है.

बहरहाल इस पानी की बात करें तो पानी में मेमोरी और एनर्जी स्टोर करने की क्षमता होती है. कैलाश पर्वत का पानी – कैलाश पर्वत का दक्षिण मुख रहस्यों से भरा है. इस कैलाश तीर्थ में कई तरह के शक्तिशाली गुण समाए हैं. इसके बारे में कहा गया है कि कैलाश पर्वत का पानी – कैलाश तीर्थ ऐसा पानी है, जिसमें दिव्य शक्तियां हैं. कैलाश तीर्थ एक तांबे की बोतल में स्टोर किया है, जिसमें अंदर की तरफ सिल्वर लाइनिंग है. एनर्जी बनाए रखने के लिए तांबा और चांदी सबसे सेंसेटिव मेटल्स हैं. इसी वजह से कैलाश तीर्थ की शक्ति लंबे वक्त तक बनी रहेगी. आयुर्वेद में भी बताया गया है कि चांदी के कंटेनर में रखा गया पानी एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-कार्सिनजेनिक गुण रखता है. तो आप भी कोशिश कर लीजिये और इस पानी को खरीदिए.

ये तो बड़ा ही मज़ेदार है. बोतल देखते ही आपको कैलाश पर्वत की याद आएगी और वहां बैठे शिव जी आपके मन में यूँ ही आ जाएंगे.

अब आप भी लोगों से कह सकेंगे कि आप वही पानी पीते हैं जो भगवान शिव कभी पिया करते थे. बोतल की कीमत 3,100 रुपए है. आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. वैसे एक बात आपको बता दें कि ये सोशल मीडिया वाल बाबा को छोड़े नहीं और ट्रोल करना शुरू कर दिए हैं.  कोई इस बोतल के पानी के गुणों का मज़ाक बना रहा है, तो कोई QR कोड से दर्शन का. इसकी कीमत को लेकर भी प्रोडेक्ट को ट्रोल किया जा रहा है.

ये है कैलाश पर्वत का पानी – अब आप खुद ही समझदार हैं. आपका मन करे तो इसे ट्रोल करें या फिर घर मंगवाकर इसे पीकर आनंद लें. ये आपके ऊपर है.

Don't Miss! random posts ..