ENG | HINDI

इटरनेट पर सर्च करो Obama is Osama – और सोचो – क्या ज़िंदा है ओसामा बिन लादेन?

Obama-Osama-Comparison

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडन ने यह बयान देकर विश्व को हैरान कर दिया है कि ओसामा बिन लादेन मरा नहीं है वह आज भी जिंदा है.

इस अधिकारी ने अभी रूस में शरण ली हुई है. यह व्यक्ति कहता है कि इनके पास इस बात के सबूत हैं कि ओसाम बिन लादेन आज भी जिंदा और पूरी तरह स्वस्थ्य है. वो बहमास में सीआईए के पेरोल पर रह रहा है.

उसे खर्च करने के लिए हर महीने करीब 65 लाख रुपए दिए जाते हैं जो उसके नसाउ बैंक खाता में कुछ उद्योगपतियों और संस्थाओं के जरिए भेजे जाते हैं.

स्नोडन का कहना है कि सीआईए ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर ओसामा के मौत की झूठी खबर फैलाई. उन्होंने कहा कि ओसामा और उसके परिवार को गुप्त तरीके से बहमास के किसी स्थान पर पहुंचा दिया गया था.

Obama is Osama

वैसे यह ब्यान तो अब आया है. लेकिन सालों से आज से कुछ 10 साल पहले से ही अमेरिका और रूस के लोग यह दावा करते हुए आ रहे हैं कि ओबामा जी ही ओसामा हैं. यह लोग वीडियो से लेकर फोटो से यह साबित करने की कोशिश भी करते हैं.

हमारा यहाँ ऐसा कोई उद्देश्य नहीं है कि हम यह साबित कर रहे हैं या निश्चित रूप से यह कह रहे हैं. हम बस गूगल पर ट्रेंड होने वाली जानकारी आप तक लेकर आ रहे हैं. अगर यह बेबुनियाद हैं या गैर क़ानूनी हैं तो अमेरिकी सरकार को इस तरह के वीडियो पर बैन लगाने चाहिए. इन वीडियो को देखने वाले लोगों की संख्या भी करोड़ों हैं.

क्या सबूत रखते हैं यह लोग?

यह लोग बराक ओबामा और ओसामा बिन लादेन की एक-एक तस्वीर के पहलुओं से यह बात सिद्ध करने की कोशिश करते हैं.

दोनों ही लेफ्ट हैंडेड हैं. यह बात इस वीडियो में दिखाई जाती हैं.

दोनों की ही नाक के साथ बात को जोड़कर सबसे सामने रखा जाता है.

क्या दो लोगों के होठ एक सामान हो सकते हैं? क्या उँगलियों की बनावट एक जैसी हो सकती है कभी? और तो और दोनों के बालों को देखिये और तब इस वीडियो में डीएनए से लेकर ना जाने क्या-क्या बातें लोगों के सामने रखी जाती हैं.

आप अगर अब तक इस बात से अनजान हैं तो आप इस वीडियो को देखकर तसल्ली कर सकते हैं. वैसे यह कोई नई बात नहीं है जब ओसामा बिन लादेन की मौत के ऊपर प्रश्न चिन्ह लगाया जा रहा है. ओसामा बिन लादेन के मृत शरीर को सामने लाने से अमेरिका ना जाने क्यों घबराता रहता है.

आज ओसामा की मौत मात्र एक पहेली बनके रह गयी है.

वैसे सबसे बड़ा सौभाग्य देखिये जब बराक ओबामा राष्ट्रपति बनने वाले थे तब Obama is Osama वाली बातें शुरू हुई थी और जब अब बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति का अपना कार्यकाल खत्म कर रहे हैं तो फिर से एक बात इस तरह की बातें होनी शुरू हो गयी हैं कि ओसामा बिन लादेन मरा नहीं अभी वह ज़िंदा हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=QcZnj499B1c

Don't Miss! random posts ..