ENG | HINDI

इस महीने में जन्‍म लेने वाले लोगों की जरूर होती है लव मैरिज

सच्चा प्यार होने पर

आज के मॉडर्न ज़माने में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा जो अरेंज मैरिज करना चाहता हो। भले ही किसी ना किसी कारण से उन्‍हें अरेंज मैरिज करनी पड़ जाए लेकिन दिल से तो वो लव मैरिज के ही सपने देखता है।

इस दुनिया में हर इंसान के लिए भगवान ने किसी ना किसी को बनाया है और सही वक्‍त आने पर वो हमें मिल भी जाता है। कई बार आपने लोगों को कहते सुना होगा कि ये सब किस्‍मत का खेल है। आपको बता दें कि किस्‍मत का खेल ग्रहों की चाल और दशा पर निर्भर करता है।

आपको कब, कौन, कहां और कैसे मिलेगा, ये सब काफी हद तक आपकी कुंडली के ग्रहों और दशा पर निर्भर करता है। ज्‍यादातर लोग प्रेम विवाह की इच्‍छा रखते हैं। ऐसे में कई लोगों का प्रेम विवाह होता भी है तो कुछ लोगों का प्‍यार उनसे दूर चला जाता है। ये सब किस्‍मत का खेल कहा जा सकता है।

किस्‍मत से ही हम किसी से मिलते हैं और फिर बिछड़ जाते हैं और फिर कोई ऐसा हमारी जिंदगी में आता है जो उस खाली जगह को भर देता है। आपको जानकर हैरानी होगी प्रेम विवाह का पता आपके जन्‍म के महीने से भी लगाया जा सकता है।

जी हां, आपका जन्‍म किस महीने में हुआ है इससे भी पता चल सकता है कि आपका प्रेम विवाह होगा या नहीं। हाल ही में हुई एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि इस महीने में जन्‍मे लोगों का ज्‍यादा संख्‍या में प्रेम विवाह होता है।

तो चलिए जानते हैं उन महीनों के बारे में जिनमें जन्‍मे लोग ज्‍यादा प्रेम विवाह करते हैं।

जुलाई का महीना

इस महीने में जन्‍मे लोगों के प्रेम विवाह करने के ज्‍यादा चांसेस होते हैं। अगर आपके पार्टनर का जन्‍म जुलाई के महीने में हुआ है तो आपको बता दें कि इन्‍हें समझ पाना बेहद मुश्किल काम है। इनका स्‍वभाव हर पल बदलता रहता है और इनके स्‍वभाव के अनुसार आपको भी पल-पल बदलने की जरूरत होती है। ये दिल के साफ होते हैं और जीवन में अपने लक्ष्‍य को लेकर क्‍लियर रहते हैं।

अगस्‍त का महीना

अगस्‍त के महीने में जन्‍में लोगों के भी प्रेम विवाह करने की ज्‍यादा संभावना होती है। स्‍वभाव की बात करें तो इस महीने में जन्‍म लेने वाले लोग एक नंबर के कंजूस होते हैं। इन्‍हें मनी माइंडेड कहा जा सकता है। ये साम, दाम, दंड, भेद की नीति को मानने वालों में से हैं। इनके ज्‍यादा यार-दोस्‍त नहीं होते हैं। ये अपनी मर्जी के मालिक होते हैं।

आपको बता दें कि इस बात को जानने के लिए की किस महीने में जन्‍मे लोगों का प्रेम विवाह सबसे ज्‍यादा होता है, इसके लिए पूरी दु‍निया में रहने वाले कपल्‍स पर रिसर्च की गई थी। इसमें 20,000 जोड़ों को शामिल किया गया था।

ज्‍यादातर कपल्‍स जो जुलाई या अगस्‍त में जन्‍मे थे उनका सबसे ज्‍यादा प्रेम विवाह हुआ था। इसके बाद आता है सितंबर का महीना। इस महीने में जन्‍म लेने वाले लोगों ने भी सबसे ज्‍यादा प्रेम विवाह किया था और ये सभी लोग अपनी लव लाइफ से बहुत खुश थे।