ENG | HINDI

पत्नियाँ और गर्लफ्रैंड्स शहर के बाहर चली जाएं क्योंकि…

इराकी सेना

दुनिया भर में निर्दोष महिलाओं और बच्चों की निर्मम हत्या कर दहशत फैलाने वाला आईएसआईएस खौफ के साए में है.

उसके सरगना अबू बकर अल बगदादी ने आदेश दिया है कि जितना जल्दी हो सके उसके लड़ाके अपनी पत्नियों और गर्लफ्रैंड्स को शहर के बाहर भेज दें.

बता दे कि इस वक्त अमेरिका और सहयोगी देशों के समर्थन वाली इराकी सेना ने मोसुल शहर को घेर लिया है. यहां पर करीब दो साल से आईएस के आतंकियों ने कब्जा किया हुआ है और इस्लाम की अतिवादी सलफी विचारधारा को लोगों पर जबरन थोप रखा है. जो लोग इनकी आज्ञा का पालन नहीं करते हैं उन्हें ये बेरहमी से कत्ल कर देते हैं.

लेकिन अब मोसुल के लोगों को आईएस के आतंकियों के कब्जे से छुड़ाने के लिए इराकी सेनाओं ने वहां पर उनके खिलाफ निर्णायक जंग छेड़ दी है. जिस प्रकार इराकी सेनाएं लगातार आगे बढ़ रही है उसको देखते हुए आईएस को अब लग चुका है कि उनका वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल है.

क्योंकि दोनों ओर से अब जो संर्घष होगा उसमें मोसुल शहर में भीषण तबाही होने वाली है. इसलिए आईएस चीफ चाहता है कि आतंकियों की पत्नियां और गर्लफ्रैंड्स समय रहते सुरक्षित शहर के बाहर निकल जाएं.

पूरी दुनिया को खौफ के साए में जीने की हसरत रखने वार्ला आईएआइएस इतना कमजोर होगा किसी ने इस बात की कल्पना नहीं की थी.

अब आईएस के गढ़ मोसुल में जंग से घबराकर उसके लड़ाके महिलाओं के कपड़े पहनकर भाग रहे हैं.

दरअसल, आईएस के कुछ आतंकी बगदादी के पत्नियों और गर्लफ्रैंड्स को शहर बाहर भेजने के फरमान की आड़ में खुद भी जान बचाकर भागने की फिराक में हैं.

ये मोसुल से निकलने वाले महिलाओं के समूह में शामिल होकर महिलाओं कपड़े पहनकर भाग रहे हैं. इराकी सेना ने ऐसे कई आतंकियों को पकड़ा है.

इराकी सेना

इराकी सेना का कहना है कि जिस वक्त मोसुल से लोग सुरक्षित स्थानों की ओर जा रहे थे, इसी बीच इराकी स्पेशन फोर्सेस के जवानों की नजर कुछ महिलाओं पर पड़ी. जब वे उनके नजदीक गए तो देखा कि वे महिला नहीं बल्कि महिलाओं के कपड़े पहने पुरूष थे. उन्होंने उन्हें पकड़कर जब पूछाताछ की तो उन्होंने इसका खुलासा किया.

मोसुल में इस वक्त आईएस पूरी रह से घबरा गया है.

अब अपने गढ़ में बच निकलने का उसे कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा है. यही कारण है कि इराकी और कुर्दिश सेना के भय से आईएस के आतंकियों ने एक ओर वहां तेल के कुओं में आग लगानी शुरू कर दी है तो दूसरी और अपने परिवार को सुरक्षित शहर से बाहर निकल जाने को कह दिया है.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..