ENG | HINDI

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के कारण, इन 5 खिलाडियों की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी,

team-india

आईपीएल 2015 का क्रेज वैसे अब पब्लिक में पहले से कम हो चुका है लेकिन फिर भी भारत में क्रिकेट का खेल तो टॉप में बना ही रहता है.

मनोरंजन का बाप आईपीएल अभी पूरे जोर-शोर से आगे बढ़ ही रहा है और सभी टीम अपना बेस्ट खेल दिखा रही हैं.

 आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के कारण ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं

1. गौतम गंभीर
कलकता नाइट राइडर की टीम पिछले कुछ आईपीएल गंभीर की कप्तानी में बहुत अच्छा खेली है. इस बार भी टीम की जीत में इनका प्रदर्शन काफी सही रहा है. अभी तक 9 मैचों में इन्होनें 118 की स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाये हैं. इसमें इनकी तीन हाफ सेंचुरी शामिल हैं.

gautam-gambhir

2. आशीष नेहरा –टॉप इन विकेट
भारतीय टीम में कबसे वापसी का इंतज़ार कर रहे नेहरा ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर खुद की फार्म वापसी के संकेत दे दिए हैं. जो आलोचक यह कह रहे थे कि अब आशीष का वक़्त चला गया है उन्हें अब पूरी तरह से गलत साबित कर दिया है.
आशीष अब तक 10 मैचों में 17 विकटों के साथ टॉप पर बने हुए हैं.

Ashish_Nehra

3. दीपक हुड्डा- बेस्ट स्ट्राइकर
लगातार दो मैचों में तूफानी पारियां खेलकर क्रिकेट जगत का ध्यान इन्होनें अपने तरफ खींच लिया है. राजस्थान के लिए खेलने वाले दीपक हुड्डा अब तक आईपीएल में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज बने हुए हैं. इनकी स्ट्राइक रेट अब तक 203.44 है.
दीपक उम्मीद कर रहे हैं कि अब शायद इंडिया की टीम में शायद इनको अब खेलने का मौका मिल सकता है.

Deepak-Hooda

4. जहीर खान

अभी भारतीय टीम में कहीं ना कहीं एक सीनियर तेज़ गेंदबाज़ की कमी पिछले काफी समय से खल रही है. जहीर खान ने आईपीएल में वापसी करते ही अपनी फार्म के संकेत दे दिए हैं. पहले मैच में इन्होनें विपक्षी टीम के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं.

Zaheer-Khan

5. हरभजन सिंह
कभी टीम इंडिया में स्पिन गेंदबाजी में मुख्य भूमिका निभा रहे, हरभजन काफी समय से टीम से बाहर हैं. इनकी फार्म को काफी समय से इनके बाहर रहने का कारण बताया जा रहा था. लेकिन विश्व कप से ही स्पिनर रविन्द्र जडेजा आउट ऑफ़ फार्म चल रहे हैं तो अब अगर हरभजन सिंह का प्रदर्शन देखें तो इन्होनें 9 मैच में 102 बनाये हैं और 11 विकेट इन्होंने लिए हैं.

indian-team-harbhajan-singh-wallpapers

अब जब आईपीएल धीरे-धीरे अंतिम चार की ओर बढ़ रहा है तो खेल का मजा भी परवान चढ़ता जा रहा है. उम्मीद करते हैं कि आगे भी आईपीएल का रोमांच दर्शकों का मनोरंजन करता रहेगा. अभी चयनकर्ताओं की निगाह खिलाडियों के प्रदर्शन पर बनी हुई है और ऐसे खिलाडियों की सूची तैयार की जा रही है  जो अपने खेल के दम पर टीम में वापसी कर सकते हैं.

Article Categories:
क्रिकेट

Don't Miss! random posts ..