ENG | HINDI

आईपीएल में इन 5 खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन ! अब इंडियन टीम में वापसी को तैयार धोनी के दुश्मन खिलाड़ी

आईपीएल

क्रिकेट का कुंभ आईपीएल 2016 विवादों को झेलते हुए लगभग मध्य में पहुँच गया है.

वैसे अभी तक के मैचों में कुछ ही गिनती के मैच रोमांच से भरे हुए रहे हैं. इस आईपीएल की सबसे बड़ी और देखने लायक बात यह रही है कि विदेशी खिलाड़ियों की तुलना में देशी खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं.

खिलाड़ियों के इसी प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई निश्चित तौर पर नेशनल टीम का चयन करेगा.

हाल ही का इंडियन क्रिकेट टीम का ट्वेंटी-20 प्रदर्शन तो काबिले तारीफ रहा है लेकिन वनडे मैच में अभी टीम इंडिया का निर्माण होना बाकी है. आने वाले दिनों में टीम इंडिया को बड़े एक दिवसीय मैच खेलने हैं और चयनकर्ताओं की निगाह खिलाड़ियों पर है. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण कई खिलाड़ी टीम में वापसी कर सकते हैं. इसमें कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो धोनी के दुश्मन नंबर एक रहे हैं.

ऐसे में आइये नजर डालते हैं कि वह कौन से खिलाड़ी हैं जो इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बन सकते हैं-

1.    गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने अभी तक आईपीएल के सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. रन बनाने में वह अभी तक सबसे ऊपर बने हुए हैं. वहीँ दूसरी तरफ शिखर धवन की फॉर्म वापस नहीं आई है. कप्तान धोनी और गंभीर की दुश्मनी तो पिछले आईपीएल सीजन में ही सामने आ गयी थी. लेकिन अब गंभीर का टीम में आना तो तय लग रहा है.

2.    अमित मिश्रा

इस आईपीएल में टीम इतना अश्विन से नहीं डर रही हैं जितना कि वह अमित मिश्रा से खौफ खा रही हैं. जिस तरह से वह अपनी गेदों से खिलाड़ियों को डरा रहे हैं उससे चयनकर्ता प्रभावित हैं. सभी जानते हैं कि मिश्रा बल्ले से भी हल्का-फुल्का कमाल दिखा सकते हैं. दूसरी तरफ जडेजा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है तो ऐसे में अमित मिश्रा का चयन टीम में हो सकता है.

3.    मुर्गन अश्विन

जी हाँ, वैसे यह खिलाड़ी धोनी का दुश्मन नहीं है. पुणे की टीम से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. पहली बार आईपीएल खेल रहे मुर्गन पर सभी की नजर है.

4.    मुरली विजय

यह तो अब निश्चित लग रहा है कि मुरली विजय की टीम में वापसी लगभग तय है. आगामी सीरिज में पहले टीम इण्डिया टेस्ट मैच खेलेगी तो कप्तान कोहली मुरली विजय को किसी भी कीमत पर बाहर नहीं देख सकते हैं.

5.    रोबिन उथप्पा

उथप्पा को अभी तक टीम में शामिल ना कर, टीम इण्डिया अपना ही नुकसान कर रही है. केकेआर की तरफ से रोबिन शानदार खेल रहे हैं. अब चयनकर्ता इस खिलाड़ी पर दांव खेलने की पूरी तैयारी कर चुके हैं. हो सकता है कि जल्द ही यह चेहरा भी नेशनल टीम में नजर आये.

तो इन 5 खिलाड़ियों के टीम में आ जाने से टीम को मजबूती निश्चित रूप से मिलेगी. आईपीएल के तुरंत बाद टीम इण्डिया को कई नए खिलाड़ी मिलना तो तय है फिर चाहे कप्तान धोनी चाहें या ना चाहें…

Don't Miss! random posts ..